देवेंद्र फड़नवीस: गृहमंत्री को नैतिक आधार पर इस्तीफा देना चाहिए, मुख्यमंत्री को तुरंत ही स्वीकार कर लेना चाहिए इस्तीफा..


स्टोरी हाइलाइट्स

मुंबई: महाराष्ट्र के गृह मंत्री को नैतिक आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए। विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़नवीस ने मांग की है कि मुख्यमंत्री को उनका इस्तीफा..

देवेंद्र फड़नवीस: गृहमंत्री को नैतिक आधार पर इस्तीफा देना चाहिए, मुख्यमंत्री को तुरंत ही स्वीकार कर लेना चाहिए इस्तीफा..
  मुंबई: महाराष्ट्र के गृह मंत्री को नैतिक आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए। विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़नवीस ने मांग की है कि मुख्यमंत्री को उनका इस्तीफा तुरंत स्वीकार कर लेना चाहिए। यह बात देवेंद्र फडणवीस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद हाईकोर्ट द्वारा परमबीर सिंह की अपील के निपटारे के बाद कही। साथ ही उन्होंने सवाल उठाया कि मुख्यमंत्री इस मुद्दे पर चुप क्यों हैं ? देवेंद्र फड़नवीस सहित विपक्ष के कई नेताओं ने उच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत किया है। भाजपा इस मुद्दे पर हुई आक्रामक  इस मौके पर देवेंद्र फडणवीस ने कहा, ' माननीय उच्च न्यायालय ने बहुत महत्वपूर्ण निर्णय दिया है। डॉ जयश्री पाटिल की याचिका के बाद, उच्च न्यायालय ने सीबीआई को 15 दिनों के भीतर एक प्रारंभिक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है। आज माननीय उच्च न्यायालय ने इस संबंध में एक मजबूत कदम उठाया है। हम उच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हैं। कुछ लोगों ने सीबीआई जांच को रोकने की कोशिश की। यह दिखाने का प्रयास किया गया कि रश्मि शुक्ला की अपील और परमबीर सिंह के पत्र कितने गलत थे। माननीय उच्च न्यायालय ने इसका कड़ा जवाब दिया है। इसके बाद देवेंद्र फडणवीस ने गृहमंत्री के इस्तीफे की मांग की है। उन्होंने कहा, “अगर गृह मंत्री इस्तीफा नहीं देते हैं, तो मुख्यमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए। नैतिक आधार पर, माननीय उच्च न्यायालय द्वारा मामले की सीबीआई जांच और गृहमंत्री के खिलाफ भी निर्देश दिए जाने के बाद मंत्री पद पर बने रहना अनुचित होगा। उन्हें पूछताछ का सामना करना चाहिए। गृह मंत्री के इस्तीफे के लिए यह एक राजनीतिक मांग नहीं है, अब उच्च न्यायालय ने भी जांच का आदेश दिया है, गृहमंत्री के इस्तीफे की बात देवेंद्र फडणवीस ने भी कही थी.