डरपोक गैंगस्टर्स: एनकाउंटर के डर से कोर्ट के सामने हाथ जोड़कर गिड़गिड़ा रहा गैंगस्टर्स लॉरेंस, जानिए अन्य गैंगस्टर्स का सच


स्टोरी हाइलाइट्स

दूसरों को डरानेवाले हत्यारे गेंगस्टर्स खुद कितने डरपोक होते हैं ये जब—तब सामने आता रहा है. ताजा मामला गैंगस्टर लॉरेंस का है जोकि एनकाउंटर के डर से कोर्ट के सामने हाथ जोड़कर गिड़गिड़ा रहा है.

दूसरों को डरानेवाले हत्यारे गेंगस्टर्स खुद कितने डरपोक होते हैं ये जब—तब सामने आता रहा है. ताजा मामला गैंगस्टर लॉरेंस का है जोकि एनकाउंटर के डर से कोर्ट के सामने हाथ जोड़कर गिड़गिड़ा रहा है. गैंगस्टर्स लॉरेंस, पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के मर्डर के बाद अन्य गेंगस्टर्स के निशाने पर भी है. सोशल मीडिया पर उसने शान से इसकी जिम्मेदारी ली थी पर अब गैंगस्टर लॉरेंस इतना डरा हुआ है कि सुरक्षा के लिए याचिका तक लगा दी। दिल्ली हाईकोर्ट में वह कई बार गिडगिडा चुका हे. अपने लाखों फॉलोअर्स के सामने झूठी बहादुरी दिखाने वाला लॉरेंस अब तक पूरे आधा दर्जन बार एनकाउंटर के डर से कोर्ट में गुहार लगा चुका है।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। सिर्फ लॉरेंस ही नहीं हर गैंगस्टर की यही सच्चाई है। हर गैंगस्टर्स असल में डरपोक होते हैं। दरअसल, ये क्रिमिनल केवल अपने हथियारों के दम पर आमजन में खौफ बनाते हैं। खतरनाक अपराधियों को पकड़ने वाले पुलिस अफसरों के मुताबिक जब इनका असली चेहरा सामने आया तो ये बेहद डरपोक और कायर निकले।

जब इनकी मौत सामने दिखने लगती हैं तो कोई हाथ जोड़ने लगता है तो कोई गिड़गिड़ाने लगता है. गैंगस्टर लॉरेंस एक बार अपनी मौत को सामने देख इतना डरा गया था कि हाथ जोड़कर गुहार लगाने लगा था। इसी तरह राजस्थान में आतंक का पर्याय बना आनंदपाल तो पैरों में गिर गया था और रहम की भीख मांगते हुए गिड़गिड़ाने लगा था। आनंदपाल के परिवार वालों ने एनकाउंटर के डर से राज्यपाल तक गुहार लगाई थी। 

कुख्यात तस्कर राजू फौजी को जब पुलिस ने घेरा तो वह भी रहम की भीख मांगने लगा. अपनी मौत सामने देख वह इतना डर गया कि गिड़गिड़ाने लगा- गोली मत मारना। उसपर दो कॉन्स्टेबल की हत्या का आरोप है इसलिए पुलिस से डरता है. 

गैंगस्टर विक्रम उर्फ पपला गुर्जर की भी यही कहानी है. पपला AK-47 जैसे हाईटेक हथियारों के साथ फोटोज डालते रहा है. उसे भी एनकाउंटर का डर सता रहा है. उसने जेल प्रशासन से मांग की है कि उसे पेशी पर ले जाते समय बेड़ियों में बांध कर ही कोर्ट ले जाए. उसे लगता है कि ऐसा करने से पुलिस उसका एनकाउंटर नहीं कर सकेगी।

SEEMAA DIWAN

SEEMAA DIWAN

diwanseema54@gmail.com