भूपेंद्र पटेल ही होंगे गुजरात के CM, विधायक दल की बैठक में लगी मुहर 


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

शपथ ग्रहण समारोह 12 दिसंबर को होगा, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी भी भाग लेंगे..!

गुजरात में प्रचंड जीत के बाद भूपेन्द्र पटेल ही राज्य के मुख्यमंत्री होंगे।  गांधीनगर में शनिवार को पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में भाजपा विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल के नाम पर मुहर लगी। शपथ ग्रहण समारोह 12 दिसंबर को होगा, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी भी भाग लेंगे। 

भारतीय जनता पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में विधायक दल के नए नेता का चुनाव किया गया। भाजपा के प्रदेश मुख्यालय ‘कमलम’ में हुई बैठक में विधायकों ने आम सहमति से भूपेंद्र पटेल के नाम पर मुहर लगा दी।  इस मौके पर भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह, बी एस येदियुरप्पा और अर्जुन मुंडा बैठक में मौजूद थे। 

भूपेंद्र पटेल ने इससे पहले राज्य में नई सरकार बनाने के लिए अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ शुक्रवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। हालाँकि उनके नाम पर मुहर भी महज औपचारिकता भर थी, क्योंकि पार्टी ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि  पटेल मुख्यमंत्री बने रहेंगे। 

भूपेंद्र पटेल ने अहमदाबाद जिले की घाटलोढिया विधानसभा सीट से लगातार दूसरी बार जीत दार्ज़ की है। भूपेंद्र पटेल ने पिछले सात सितंबर में गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में विजय रूपाणी का स्थान लिया था। गुजरात विधानसभा चुनाव में  भाजपा ने 156, कांग्रेस ने 17, आप ने पांच और अन्य ने तीन सीटों पर जीत दर्ज की है।