कम उम्र की दिखना है तो ऐसे करें मेकअप

कम उम्र की दिखना है तो ऐसे करें मेकअप (10 Easy Makeup Tips To Look Younger)

कम उम्र की दिखना है तो मेकअप (Makeup) के कुछ ईज़ी ट्रिक्स (Easy Tricks) सीख लें. सही मेकअप ट्रिक्स (MakeupTricks) से आप अपनी उम्र से 10 साल छोटी नज़र आ सकती हैं. हर महिला ये चाहती है कि वो अपनी असली उम्र से कम उम्र की नज़र  आए. आप अपनी ये ख़्वाहिश मेकअप से पूरी कर सकती हैं. यदि आपको मेकअप की सही टेकनीक पता है, तो आप अपनी उम्र से 10 साल छोटी नज़र आ सकती हैं. आइए, हम आपको बताते हैं यंग नज़र आने के ईज़ी मेकअप टिप्स (Easy Makeup Tips).


कम उम्र की दिखना है तो ऐसे करें मेकअप:

1) कम उम्र की दिखने के लिए मैट बेस्ड मेकअप प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करें, इससे चेहरे पर उभर आए उम्र के संकेत छिप जाते हैं, जबकि ग्लॉसी मेकअप से ये ज़्यादा हाईलाइट होते हैं.

2) फाउंडेशन लगाते समय इस बात का ध्यान रखें कि फाउंडेशन आपकी स्किन से मैच करता हो. गोरी दिखने के लिए लाइट शेड का फाउंडेशन न लगाएं, इससे आपकी ख़ूबसूरती निखरने के बजाय और बिगड़ जाएगी.

3) मेकअप करते समय प्राइमर का इस्तेमाल भी सोच-समझकर करें. यंग लुक के लिए पाउडर बेस वाला प्राइमर न इस्तेमाल करें, इससे आपके चेहरे की झुर्रियां साफ़ नज़र आ जाएंगी. जवां नज़र आने के लिए मॉइश्‍चराइज़र बेस्ड प्राइमर का इस्तेमाल करें, इससे चेहरे की झुर्रियां कम नज़र आती हैं. यदि आपकी स्किन ऑयली है, तो जेल बेस्ड प्राइमर लगाएं.

4) यंग लुक के लिए कंसीलर का इस्तेमाल भी ज़रूरी है. उम्र बढ़ने के साथ ही आंखों के नीचे और नाक के आसपास की त्वचा पर दाग-धब्बे नज़र आने लगते हैं. ऐसे में कंसीलर द्वारा इन दाग-धब्बों को आसानी से छुपाया जा सकता है. लेकिन कंसीलर लगाते समय इस बात का ध्यान रखें कि कंसीलर चेहरे के सिर्फ उन हिस्सों पर लगाएं जहां पर दाग-धब्बे हों, पूरे चेहरे पर कंसीलर लगाकर आप अपना लुक बिगाड़ सकती हैं इसलिए ऐसा बिल्कुल न करें. साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि कंसीलर का शेड आपकी स्किन से रंग से मेल खाता हो. दाग-धब्बे वाले हिस्से पर भी ज़रूरत से ज़्यादा कंसीलर न लगाएं.


5) मिनटों में यंग नज़र आने के लिए नॉर्मल फाउंडेशन के बजाय थ्री इन वन फाउंडेशन अप्लाई करें. इससे चेहरे पर मेकअप की लेयर कम नज़र आएंगी और आप यंग व फ्रेश नज़र आएंगी.

6) आई मेकअप लाइट रखें यानी आपके लिप और आई मेकअप में दो शेड का फर्क होना चाहिए. कम उम्र की दिखने के लिए पिंक, पीच जैसे लाइट शेड का आईशैडो अप्लाई करें. आई मेकअप के लिए डार्क कलर्स का इस्तेमाल न करें.


7) आईब्रोज़ को भी ज़रूरत से ज़्यादा हाईलाइट न करें, ऐसा करने से आपको आर्टिफिशियल लुक मिलेगा. नैचुरल ब्यूटी के लिए मिनिमल मेकअप ही करें.

8) जरूरत से ज्यादा मस्कारा न लगाएं. ऐसा करने से आंखों पर ध्यान जाता है और झुर्रियों पर भी नज़र पड़ जाती है.

9) लिप मेकअप करते समय यंग लुक के लिए फ्रेश और ब्राइट शेड्स का इस्तेमाल करें. लिप मेकअप के लिए आप कोरल, ऑरेंज, पिंक आदि कलर्स का इस्तेमाल करें. इससे आपकी उम्र 8-10 साल कम नज़र आएगी.

10) यंग लुक के लिए स्ट्रेटनिंग करवाकर बालों को न्यू लुक दें. स्ट्रेट बाल आपको यंग और फ्रेश लुक देंगे.


हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ