MP में PM मोदी का धुआंधार चुनाव प्रचार, सागर, हरदा में जनसभा और भोपाल में रोड शो, 2 दिन में दो बार एमपी का दौरा


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

MP Loksabha Election 2024: पीएम नरेंद्र मोदी लगातार मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं, इस बीच पीएम मोदी भोपाल में रोड शो करेंगे और सागर और हरदा में सभाओं को संबोधित करेंगे..!!

MP Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के घमासान के बीच भारतीय जनता पार्टी का फोकस अब दूसरे-तीसरे चरण की सीटों पर केंद्रित हो गया है। यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 दिन में दो बार एमपी का दौरा कर रहे हैं। पीएम मोदी 24 अप्रेल को प्रदेश के सागर, हरदा और भोपाल का दौरा करेंगे, जबकि गुरुवार 25 अप्रेल को मुरैना में जनसभा आयोजित की जाएगी। पीएम बुधवार को हरदा और सागर में जनसभाओं को संबोधित करेंगे, जबकि राजधानी भोपाल में रोड शो का आयोजन किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस दौरे के जरिए भारतीय जनता पार्टी 11 संसदीय सीटें जीतने की कोशिश में है। पीएम मोदी की सभा के स्थान इस तरह तय किए गए हैं कि इसका सीधा असर 26 अप्रैल को होने वाली वोटिंग पर पड़ सकता है। पीएम मोदी का दौरा सीधे तौर पर राज्य की 11 सीटों भोपाल, होशंगाबाद, बैतूल, सागर, टीकमगढ़, खजुराहो, सागर, दमोह, मुरैना, ग्वालियर और भिंड को कवर करेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे पहले सागर आएंगे, सागर के बड़तूमा में आमसभा का आयोजन किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले साल ही बड़तूमा आए थे, उन्होंने संत रविदास के मंदिर का भूमिपूजन किया था। यहां पर एक जनसभा के जरिए पीएम मोदी बसपा के प्रभाव वाले अनुसूचित जाति वर्ग को बीजेपी के पक्ष में लाने की कोशिश करेंगे। सागर की यह सीट टीकमगढ़, खजुराहो, सागर और दमोह समेत सभी बुंदेलखंड सीटों पर असर डालेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 16 दिनों में पांचवां दौरा है, जबकि पीएम मोदी गुरुवार को भी एमपी के दौरे पर रहेंगे। इस बीच प्रधानमंत्री 17 दिन में 6 बार मध्य प्रदेश का दौरा कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे पहले 7 अप्रैल को जबलपुर आए थे, जहां उन्होंने रोड शो किया था, जबकि 9 अप्रैल को उन्होंने बालाघाट में रैली की थी, 14 अप्रैल को उन्होंने पिपरिया में रैली की थी, 19 अप्रैल को उन्होंने दमोह में रैली की थी। बुधवार 24 अप्रैल को उन्होंने सागर, हरदा और भोपाल में रैलियां, जबकि 25 अप्रैल को वे मुरैना जाएंगे।