सागर में गरजे PM मोदी, कहा- ओबीसी वर्ग का सबसे बड़ा दुश्मन कर्नाटक, धर्म के आधार पर आरक्षण


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, मुझे कांग्रेस का खेल रोकने के लिए 400 से ज्यादा सीटें चाहिए..!!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को एमपी के दौरे पर रहे। इस दौरान वे चुनाव प्रचार के लिए सागर के बड़तूमा पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि आज देश के सामने कांग्रेस का एक ऐसा सच आया है, जिसे सुनकर हर देशवासी दंग रह गया है। हमारा संविधान स्पष्ट रूप से मना करता है कि धर्म के आधार पर किसी को आरक्षण नहीं दिया जाएगा। बाबा साहेब अम्बेडकर स्वयं धर्म के आधार पर आरक्षण के खिलाफ थे लेकिन कांग्रेस पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प ले चुकी है।

2004 में कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में धर्म के आधार पर आरक्षण देकर बाबा साहब अंबेडकर की पीठ में छुरा घोंपा। इसके बाद चाहे 2009 का चुनाव हो या 2014 का चुनाव, कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में धर्म के नाम पर आरक्षण का वादा किया। अब फिर से कांग्रेस एससी-एसटी और ओबीसी कोटे में 15 फीसदी की कटौती और फिर धर्म के आधार पर आरक्षण लागू करने की तैयारी कर रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पूरे देश में धर्म के आधार पर आरक्षण का एक ही फॉर्मूला लागू करना चाहती है। ओबीसी वर्ग की सबसे बड़ी दुश्मन कांग्रेस है, जिसने ओबीसी से उनका अधिकार छीन लिया है। कांग्रेस ने सामाजिक न्याय की हत्या की है। कांग्रेस ने संविधान की भावना का उल्लंघन किया है।

Image

कांग्रेस ने बाबा साहेब का घोर अपमान किया है। जो रणनीति आप राज्यों में अपना रहे हैं। आप दलितों, आदिवासियों और ओबीसी का आरक्षण छीनने का खेल खेल रहे हैं। मोदी को आपके इस खेल को रोकने के लिए 400 पार की जरूरत है।' मैं दलितों, आदिवासियों और ओबीसी के आरक्षण की रक्षा करना चाहता हूं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस आपकी संपत्ति भी छीनना चाहती है। कांग्रेस का कहना है कि वे एक्स-रे करना चाहते हैं और पता लगाना चाहते हैं कि आपके लॉकर में क्या है। अगर माताओं-बहनों ने थोड़े से पैसे बचाकर अनाज के डिब्बे में कुछ डाला होगा तो उसे भी एक्स-रे द्वारा निकाला जाएगा। कांग्रेस लॉकरों में रखे गहनों और महिलाओं के मंगलसूत्र की तलाश शुरू करेगी। कांग्रेस इसे आपसे छीनकर अपने वोट बैंक को देना चाहती है।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस का मंत्र है- जिंदगी भर लूटो। कांग्रेस को देश के संविधान से नफरत है। उन्हें विश्वास से नफरत है। इसलिए वे हर उस प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं जो देश को कमजोर करता है, देश की साख को कमजोर करता है। ये लोग समाज को आपस में लड़ाने की नई-नई तरकीबें निकालते हैं। कांग्रेस हमारी आस्था पर हमला करती है।

कांग्रेस को मंदिरों और मंदिर जाने वालों से भी दिक्कत है। पिछले वर्ष मैंने सागर में संत रविदास के भव्य मंदिर का शिलान्यास किया था, तब भी जब कांग्रेस ने इसका विरोध किया था। कांग्रेस एक महान दलित संत की समाधि भी बर्दाश्त नहीं कर सकती। ऐसी सोच वाली कांग्रेस को मध्य प्रदेश से दूर रखना ही बेहतर है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आज एक और पत्ता खोला है। उनका छिपा हुआ एजेंडा सामने आ गया है। उन्होंने कहा है कि विरासत कर में भी, आपके पूर्वजों द्वारा संरक्षित और आपको विरासत में मिली संपत्ति। अब ये कांग्रेस कह रही है कि आप वो संपत्ति अपने बच्चों को नहीं दे सकते। कांग्रेस की सरकार बनी तो आपकी लगभग आधी संपत्ति कानूनन लूट ली जाएगी। आप जो संपत्ति अपने बच्चों को देना चाहते हैं, उस पर भी टैक्स लगाकर कांग्रेस आपको लूट लेगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय मप्र की पहचान बीमारू राज्य की थी। आज वही मध्य प्रदेश भाजपा सरकार के शासन में विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है। साथियों, मध्य प्रदेश में केन-बेतवा लिंक परियोजना का ऐतिहासिक काम शुरू हो गया है। भाजपा सरकार ने सिंचाई के लिए बांदा सिंचाई योजना पर भी काम किया है। मध्य प्रदेश में अच्छे राजमार्गों का पूरा नेटवर्क बनाया जा रहा है। चाहे नर्मदा प्रगति पथ हो या विंध्य प्रगति पथ, मालवा-निवार हो, मध्य भारत हो, बुन्देलखंड प्रगति पथ हो, एक्सप्रेस-वे नए मध्य प्रदेश की पहचान बन रहा है।