अहमदाबाद में खुला आईटीसी का लग्जरी होटल 'नर्मदा'. जानिए खूबियाँ


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

- आईटीसी नर्मदा ने अपनी वास्तुकला बनाने के लिए गुजरात के विरासत स्थलों से प्रेरणा ली है..!

आईटीसी लिमिटेड ने भारत के पहले यूनेस्को विश्व धरोहर शहर अहमदाबाद में एक प्रीमियम लग्जरी होटल 'आईटीसी नर्मदा' के उद्घाटन की घोषणा की है। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सिटी सेंटर में स्थित इस संपत्ति का उद्घाटन किया। ITC नर्मदा गुजरात का पहला LEED प्लेटिनम प्रमाणित होटल है और भारत में ITC होटलों के लक्ज़री संग्रह में 15 वां होटल है। आईटीसी नर्मदा गुजरात राज्य में आईटीसी होटलों की 12वीं संपत्ति है।

विशाल आलीशान कमरों, स्पा सहित सुविधाओं के साथ यह होटल 70 मीटर ऊंचा है। 19 मंजिला होटल में 291 कमरे हैं और इसके व्यंजनों का मेनू उत्तर-पश्चिमी व्यंजनों का अद्भुत मिश्रण है।

5 सिग्नेचर पाक ब्रांडों से मिलकर

आईटीसी नर्मदा में रॉयल वेगा भी होगा, जो भारत के शानदार शाकाहारी व्यंजनों का अनूठा मिश्रण पेश करेगा। Adalaj Pavilion में कई प्रकार के भारतीय और अंतरराष्ट्रीय व्यंजनों का आनंद लिया जा सकता है, जो एक पूरे दिन का भोजन और विश्व प्रसिद्ध Adalaj Vav से प्रेरित एक ला कार्टे रेस्तरां है। आईटीसी नर्मदा में आईटीसी के सिग्नेचर चाइनीज कुजीन ब्रांड यी जिंग भी शामिल होंगे। जबकि फैबेल एक लग्जरी चॉकलेट बुटीक है।

आईटीसी नर्मदा का लक्ष्य अहमदाबाद को आतिथ्य के मामले में वैश्विक एमआईसीई पर्यटन और आयोजनों के लिए एक आदर्श गंतव्य बनाना है। इस लग्जरी होटल का कुल क्षेत्रफल 10,820 वर्ग फुट है, जिसमें मीटिंग्स, बैंक्वेट और इवेंट्स की सुविधाएं हैं। इसमें 4,600 वर्ग फुट का एक भव्य और सुरुचिपूर्ण राज्य कक्ष है, जिसमें एक भी स्तंभ नहीं है, साथ ही 2,422 वर्ग फुट का प्री-फ़ंक्शन क्षेत्र है जिसमें एक सुंदर स्वागत लॉबी है।

LEED प्लेटिनम प्रमाणन

लॉन्च के अवसर पर, आईटीसी लिमिटेड के अध्यक्ष संजीव पुरी ने अहमदाबाद में आईटीसी नर्मदा, आईटीसी के सिग्नेचर हॉस्पिटैलिटी लैंडमार्क को लॉन्च करके अपना गौरव व्यक्त किया।

यह स्थिरता और पर्यावरण संरक्षण के लिए LEED प्लेटिनम प्रमाणन प्राप्त करने वाला राज्य का पहला होटल है। पिछले कुछ वर्षों में, आईटीसी राज्य में कृषि, विनिर्माण और सेवाओं जैसे क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति का विस्तार कर रहा है।