दिल्ली में आज मंत्रिमंथन, कैबिनेट पर लगेगी आलाकमान की मुहर


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

मुख्यमंत्री मोहन यादव की राष्ट्रीय नेताओं से चर्चा के बाद फाइनल होंगे नाम..!!

मध्यप्रदेश में बहुप्रतीक्षित मंत्रिमंडल को लेकर आज दिल्ली में अंतिम फैसला हो जाएगा। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को दिल्ली में शुक्रवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ उनकी बैठक करना है। बैठक में मंत्रिमंथन के बाद नामों पर मुहर लग जाएगी।  

बैठक में प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा और राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश भी शामिल हो सकते हैं। इससे पहले गुरुवार रात CM मोहन ज्यादा की डिनर पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी मुलाक़ात को अहम् माना जा रहा है।

बैठक में कैबिनेट सदस्यों की सूची को अंतिम रूप  दिए जाने के बाद  23 दिसंबर को कैबिनेट का विस्तार होने की संभावना है। बताया जा रहा है कि पुराने चेहरों व नये चेहरों के बीच संतुलन साधने के फेर में कैबिनेट विस्तार में पेंच फंस रहा है।

हाईकमान  सभी लोकसभा क्षेत्र में कम से कम एक मंत्री चेहरा देने की योजना पर काम कर रहा है लेकिन सांसद व केंद्रीय मंत्री पद छोड़कर चुनाव लड़ने वाले पुराने नेताओं को एडजस्ट करने का फार्मूला उलझ रहा है। कहा ये भी जा रहा है, कि सांसद से विधायक बनें नेताओं को भी मंत्रीमंडल में जगह दी जाएगी।

वहीं प्रहलाद पटेल, राव उदय प्रताप सिंह, रीति पाठक, राकेश सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को भी प्रदेश सरकार में मंत्री बनाया जा सकता है। चर्चा ये भी है, कि जो विधायक तीन से पांच बार चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं, लेकिन किसी कारण से मंत्री नहीं बन सके मोहन कैबिनेट में उनको भी जगह दी जा सकती है।