मुकेश अंबानी ने खरीदी भारत की सबसे महंगी कार रोल्स रॉयस एसयूवी, वीआईपी नंबर के लिए दिए 12 लाख रुपये


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

इस नंबर के लिए आरटीओ द्वारा एक नई श्रृंखला शुरू की गई थी क्योंकि वर्तमान श्रृंखला में चयनित संख्या उपलब्ध नहीं थी

भारत के टॉप बिजनेसमैन और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने 13.14 करोड़ रुपये की लग्जरी रॉल्स रॉयस कार खरीदी है। अंबानी द्वारा खरीदी गई हैचबैक कार ब्रिटिश लग्जरी कार निर्माता रोल्स रॉयस की है। रोल्स रॉयस कलिनन पेट्रोल मॉडल कार को कंपनी ने दक्षिण मुंबई में ताड़देव क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) में पंजीकृत किया है।

आरटीओ अधिकारियों के मुताबिक, रोल्स रॉयस के कलिनन मॉडल वाली पेट्रोल कार देश में अब तक खरीदी गई सबसे महंगी कारों में से एक है। पता चला है कि मुकेश अंबानी खुद वाहन का इस्तेमाल करेंगे। इस कार के लिए 12 लाख रुपए अतिरिक्त देकर एक वीआईपी नंबर भी लिया गया है। अधिकारियों का कहना है कि संख्या 0001 में समाप्त होती है।

विशेष रूप से, लोगों को एक वीआईपी नंबर के लिए 4 लाख रुपये तक खर्च करने पड़ते हैं, लेकिन उन्होंने जो नंबर चुना वह वर्तमान श्रृंखला में उपलब्ध नहीं था इसलिए इस नंबर के लिए आरटीओ द्वारा एक नई श्रृंखला शुरू की गई थी।

Rolls Royce ने इस कार को सबसे पहले 2018 में लॉन्च किया था और उस समय इसकी कीमत 6.95 करोड़ रुपये से शुरू हुई थी. ऑटोमोटिव इंडस्ट्री के जानकारों के मुताबिक, कंज्यूमर की डिमांड के मुताबिक कार में मॉडिफाई करने से इसकी कीमत बढ़ जाती है.

आरटीओ अधिकारियों ने कहा कि कंपनी ने 2.5 टन से अधिक वजन और 564 बीएचपी पावर वाली 12-सिलेंडर कार के लिए 'टस्कन सन' रंग चुना है। उसके लिए एक विशेष नंबर प्लेट भी प्राप्त की गई है जिसका पंजीकरण 30 जनवरी 2037 तक वैध रहेगा। इसके लिए रिलायंस ने 20 लाख रुपये टैक्स और 40,000 रुपये अलग से रोड सेफ्टी टैक्स के तौर पर चुकाए हैं.

इस रोल्स रॉयस वाहन मॉडल का स्वामित्व कुछ अन्य व्यवसायियों और बॉलीवुड हस्तियों के पास भी है। रिलायंस के पास पहले से ही कई महंगे वाहन हैं और अब तक कंपनी अंबानी परिवार के घर के बाहर सुरक्षा के लिए तैनात पुलिसकर्मियों को बीएमडब्ल्यू कार भी दे चुकी है।