धर्मांतरण मामले में नया खुलासा: मौलाना उमर गौतम के जहरीले भाषण के कई वीडियो यूट्यूब चैनल से हटाए गए

धर्मांतरण मामले में नया खुलासा: मौलाना उमर गौतम के जहरीले भाषण के कई वीडियो यूट्यूब चैनल से हटाए गए

उत्तर प्रदेश में एक हाई-प्रोफाइल धर्मांतरण मामले में गिरफ्तार किए गए उमर गौतम और जहांगीर आलम से एटीएस पूछताछ कर रही है। एटीएस ने अपनी जांच में, उमर का नेटवर्क देश के 24 राज्यों में फैले होने का दावा किया। वहीं, उमर द्वारा दिए गए पतों की जांच के लिए यूपी पुलिस संबंधित राज्य पुलिस के सहयोग से जानकारी जुटा रही है।

umar gautam
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं और उन्होंने अधिकारियों को मामले की तह तक जाकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। एटीएस सूत्रों के मुताबिक, उमर ने फंडिंग मामले में कुछ अहम जानकारियां दी हैं, जिसकी जांच चल रही है। वहीं, किसी भी तरह से संलिप्त सभी संस्थानों की जांच की जा रही है।

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार के मुताबिक, धर्मांतरण में शामिल सभी संगठनों की गहन जांच की जाएगी और पुलिस लगातार उन लोगों के परिवारों के संपर्क में है, जिनका धर्म परिवर्तन किया गया है। एटीएस विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध उम्र के वीडियो की भी जांच कर रही है। 

conversion case
इस्लामिक दावा सेंटर नाम का एक यूट्यूब चैनल भी है जिसने उमर के कई वीडियो अपलोड किए हैं। हालांकि, पूरा मामला सामने आने के बाद से उमर के कुछ वीडियो को डिलीट कर दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

धर्मांतरण रैकेट: उमर गौतम के सहयोगी कलीम सिद्दीकी ने करवाया पांच लाख लोगों का धर्म परिवर्तन

 

Priyam Mishra



हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ