यामाहा, सुजुकी बाइक से मुकाबले के लिए बजाज पल्सर 250 के नए मॉडल करेंगे धमाका.. 

यामाहा, सुजुकी बाइक से मुकाबले के लिए बजाज पल्सर 250 के नए मॉडल करेंगे धमाका.. 
देश के प्रमुख दुपहिया वाहन निर्माता बजाज पल्सर बाइक, के नये मॉडल रिलीज होने वाले हैं। रिपोर्ट के मुताबिक न्यू जनरेशन पल्सर को 28 अक्टूबर 2021 को लॉन्च किया जाएगा। इसका मतलब है कि बजाज इस नई बाइक को दिवाली त्योहार से पहले जारी करेगी। साथ ही यह बाइक कंपनी के प्रोडक्ट लाइनअप में नया फ्लैगशिप मॉडल हो सकता है।


राजीव बजाज ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि कंपनी शुरुआत में पल्सर के साथ एक नए प्लेटफॉर्म का अनावरण करेगी। हालांकि, नए मॉडल के नाम और विवरण का खुलासा नहीं किया गया। दूसरी ओर, नई बजाज पल्सर 250 के डिजाइन और उन्नत सुविधाओं में बड़े बदलाव हो सकते हैं। इसे कई बार भारत में टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है। 

ये भी पढ़ें.. सेमीकंडक्टर संकट ने ऑटो सेक्टर को तोड़ा, घरेलू बिक्री में 11 फीसदी गिरावट..

दिवाली से पहले लॉन्च होंगी सभी नई बजाज पल्सर-250 में मिलेगा नया इंजन और कई एडवांस फीचर्स..

नई बजाज पल्सर 250 को सेमी फेयर और नेकेड वर्जन में उतारा जाएगा। सेमी-फेयर्ड वर्जन पुराने पल्सर 220F को रिप्लेस कर सकता है। लॉन्च के बाद, नया मॉडल भारतीय बाजार में Yamaha FZ25 और Suzuki Zixar 250 Twins जैसी बाइक्स से मुकाबला करेगा। 

दिवाली से पहले सभी नए बजाज पल्सर 250 लॉन्च होंगे नए इंजन और कई उन्नत सुविधाएँ..

डिज़ाइन और सुविधाएँ:

परीक्षण के दौरान देखा गया मॉडल आगामी 2021 बजाज पल्सर 250 डोमिनार 250 प्रेरित एलईडी हेडलैम्प है। इसके अलॉय व्हील्स, स्प्लिट सीट्स, स्प्लिट पिलियन ग्रैब ट्रैक्स और बैक काउल पल्सर को NS200 से लिया जा सकता है। बाइक में एक नया डिज़ाइन किया गया अपस्वीप्ड साइड माउंटेड एग्जॉस्ट भी है। नई पल्सर 250 भी मल्टी-राइडिंग मोड और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ एक पूर्ण डिजिटल कंसोल के साथ आएगी।

दिवाली से पहले सभी नए बजाज पल्सर 250 लॉन्च होंगे नए इंजन और कई उन्नत सुविधाएँ..

इंजन और प्रदर्शन 220cc: 

2021 बजाज पल्सर 250 को नए, सिंगल सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन के साथ प्रदान किया जा सकता है। इन इंजनों के साथ अधिक परिष्कृत गियरबॉक्स देना संभव है। इस इंजन में फ्यूल इंजेक्शन तकनीक लगाई जा सकती है, और इंजन पिछले वाले की तुलना में और बेहतर और अधिक कुशल है। बजाज इस नई बाइक को डोमिनेटर 250 में इस्तेमाल किया गया 27 बीएचपी का इंजन दे सकती है। 

दीवाली से पहले लॉन्च होंगे सभी नए बजाज पल्सर 250 को मिलेगा नया इंजन और कई एडवांस फीचर्स.. 

ब्रेकिंग और सस्पेंशन के मोनोशॉक रियर सस्पेंशन यूनिट ब्रांड की पहली एनएसएलएस पल्सर पारंपरिक टेलिस्कोपिक फोर्क्स के साथ नई पल्सर 250 भी हो सकती है। ब्रेकिंग पावर के लिए बाइक में पल्सर NS200 की तरह फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक मिलते हैं। डुअल-चैनल MBS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) स्टैंडर्ड के तौर पर दिया गया है।


EDITOR DESK



हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


    श्रेणियाँ