राजौरी के जंगलों में आतंकियों की तलाश तेज़! निगरानी के लिए हेलीकॉप्टर भी तैनात, सेना ने संभाला मोर्चा


स्टोरी हाइलाइट्स

Jammu Kashmir Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर में कल आतंकियों ने जवानों को ले जा रहे सेना के दो वाहनों पर घात लगाकर हमला किया. जिसमें 4 जवान शहीद और तीन घायल हो गए. फ़िलहाल, सुरक्षाबल राजौरी के जंगलों में आतंकियों की तलाश कर रहे हैं.

Jammu Kashmir Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में कल यानी 21 दिसंबर के दिन हथियारों से लैस आतंकवादियों द्वारा सेना के दो वाहन पर घात लगाकर किए गए हमले में 4 जवान शहीद हो गए, जबकि तीन जवान जख्मी हुए थे. जिसके बाद आतंकियों की तलाश में सुरक्षाबलों ने शुक्रवार (22 दिसंबर) को राजौरी जिले के डेरा की गली वन क्षेत्र में व्यापक घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया.

इस सर्च ऑपरेशन में हेलीकॉप्टर और ड्रोन के जरिए वन क्षेत्र में निगरानी की जा रही है. इस आतंकी हमले में घायल जवानों का इलाज आर्मी बेस हॉस्पिटल में चल रहा है. आज सुबह से ही पुलिस और सीआरपीएफ ने इलाके में आतंकियों की तलाश के लिए एक संयुक्त अभियान शुरू किया.

सेना की तरफ से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, 21 दिसंबर को दोपहर करीब 3.45 बजे सेना के दो वाहन सैनिकों को लेकर ऑपरेशन साइड की तरफ जा रहे थे, जिस पर आतंकवादी ने धुआंधार गोलीबारी की, हमारे सैनिकों ने भी गोलीबारी का जवाब दिया. हालांकि, इसमें 4 जवान शहीद और तीन जवान जख्मी हो गए.

इस हमले की जिम्मेदारी पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट (PAFF) ने ली है. PAFF पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का ही हिस्सा है. यह संगठन जम्मू कश्मीर में हुए कई आतंकी हमलों में भी शामिल रहा है. अब इस हमले में शामिल आतंकवादियों का पता लगाने के लिए क्षेत्र में अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है.

दरअसल, ये हमला आतंकियों ने गुरुवार के दिन सेना के जवानों को एक तलाशी अभियान स्थल पर ले जा रहे दो वाहनों पर राजौरी में डेरा की गली और बुफलियाज के बीच धत्यार मोड़ पर दोपहर के बाद किया था. अब सुरक्षाबल इस रोड को बंद कर आतंकी हमलावरों की तलाश में जुटे हुए है.