स्पीकर गिरीश गौतम ने रीवा के 130व्यक्तियों को दी 17.65 लाख की मदद: डॉ. नवीन जोशी

स्पीकर गिरीश गौतम ने रीवा के 130 व्यक्तियों को दी 17.65 लाख की मदद

डॉ. नवीन जोशी

 

Dr. Navin joshiभोपाल। प्रदेश के रीवा जिले की देवतालाब सीट से भाजपा विधायक एवं मप्र विधानसभा के अध्यक्ष गिरीश गौतम ने रीवा जिले के कुल 130 व्यक्तियों को 17 लाख 65 हजार रुपयों की आर्थिक सहायता दी है। यह सहायता उन्हें वर्तमान वित्तीय वर्ष में स्पीकर के रुप में मिली ढाई करोड़ रुपयों की स्वेच्छानुदान निधि से प्रदान की है।

पहली खेप में 65 व्यक्तियों को 9 लाख 68 हजार रुपये एवं दूसरी खेप में 65 व्यक्तियों को 7 लाख 97 हजार रुपये की मदद की है। इन सभी व्यक्तियों को सात हजार रुपये से लेकर 40 हजार रुपये तक की राशि प्रदान की गई है। ज्यादातर लाभान्वित हितग्राही ग्रामीण क्षेत्रों के हैं।
Girish Goutam
गौतम ने पिछले वित्तीय वर्ष में अपनी स्वेच्छानुदान निधि से 89 व्यक्तियों को कुल 18 लाख 3 हजार रुपये की सहायता राशि प्रदान की थी। इनमें 77 व्यक्ति रीवा जिले के शामिल थे।

इधर नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने गत वित्तीय वर्ष के अंत में 30 व्यक्तियों को कुल 2 लाख 64 हजार 500 रुपये की आर्थिक सहायता अपनी स्वेच्छानुदान निधि से दी है। इनमें 17 छिन्दवाड़ा जिले के, 8 जबलपुर जिले के, 4 भोपाल जिले के तथा 1 शिवपुरी जिले का शामिल है। उल्लेखनीय है कि नेता प्रतिपक्ष को गत वित्त वर्ष में एक करोड़ रुपयों की स्वेच्छानुदान निधि मिली थी। वर्तमान वित्तीय वर्ष में भी उन्हें एक करोड़ रुपये की निधि मिली है जिसका उन्होंने अभी उपयोग नहीं किया है। विधानसभा उपाध्यक्ष को भी एक करोड़ रुपये स्वेच्छानुदान निधि रखने का प्रावधान है परन्तु अभी तक इस पद पर किसी की नियुक्ति नहीं होने से इस निधि का उपयोग न ही पिछले और न ही वर्तमान वित्त वर्ष में हो पाया है।

विधायक निधि से 50 लाख भी दिये :

स्पीकर गिरीश गौतम ने रीवा के श्यामशाह मेडिकल कॉलेज में कोविड-19 के उपचार हेतु आवश्यक उपकरणों की खरीदी हेतु अपनी विधायक निधि से 50 लाख रूपए की धनराशि भी प्रदान की है। यह निधि स्पीकर की निधि से अलग है।

सावधानी बरतने की अपील की :

गिरीश गौतम ने प्रदेश, रीवा जिला एवं देवतालाब विधानसभा क्षेत्र की जनता से कोरोना महामारी से जारी जंग में कोविड प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन करके सहयोग प्रदान करने की अपील की है। साथ ही प्रदेश की जनता को रामनवमी की शुभकामनाएं भी दी है। 


ट्रांसजेण्डर के लिये कोविड अस्पताल में पृथक से लेटबाथ बनाने के निर्देश

भोपाल। स्वास्थ्य संचालनालय ने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय एवं राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग की अनुशंसा पर सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश जारी कर कहा है कि वे कोरोना महामारी से पीडि़त ट्रांसजेण्डर व्यक्तियों के लिये कोविड अस्पतालों में पृथक से टायलेट यानि लेटबाथ की सुविधा उपलब्ध करायें एवं उनकी चिकित्सा देखभाल की भी व्यवस्था करें। साथ ही ऐसी व्यवस्था किये जाने की जानकारी भी संचालनालय को प्रेषित की जाये।

Priyam Mishra



हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ