जम्मू कश्मीर के नरवाल में आतंकी हमला..! 20 मिनट में दो धमाके, 7 लोग घायल


स्टोरी हाइलाइट्स

जम्मू कश्मीर के नरवाल इलाके में दो ब्लास्ट हुए हैं जिसमें 7 लोगों के जख्मी होने की खबर है. ब्लास्ट के बाद जम्मू पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर ये बम ब्लास्ट कैसे हुआ?

जम्मू कश्मीर के नरवाल इलाके में शनिवार को आतंकियों ने हमला किया. इस हमलें में दो ब्लास्ट हुए हैं. जानकारी के मुताबिक, 20 मिनट के अंतराल पर हुए ब्लास्ट में 7 लोग घायल हुए हैं. पहला ब्लास्ट सुबह करीब 11 बजे हुआ, जिससे 5 लोग घायल हो गए. वहीं दूसरा ब्लास्ट सुबह 11:20 पर हुआ.

दुसरे ब्लास्ट के समय तक इलाके को खाली करा लिया गया था, जहां दो लोगों को मामूली चोटें आई हैं. पहले ब्लास्ट के लिए महिंद्रा बोलेरो और दूसरे ब्लास्ट के लिए शेवरॉन क्रूज कार का इस्तेमाल किया गया था.

जम्मू पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. ब्लास्ट के बाद इलाके को सील कर दिया गया है. वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है. इसके अलावा जांच टीम मौके पर पहुंच गई है. मौके पर फॉरेंसिक टीम भी पहुंची हुई है. पुलिस ने नरवाल इलाके के सीसीटीवी फुटेज को भी खंगालना शुरू कर दिया है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि, पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और अन्य पुलिस कर्मियों के साथ वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर हैं. आगे की जांच शुरू कर दी गई है. जानकारी के अनुसार, पहला ब्लास्ट सुबह करीब 11 बजे ट्रांसपोर्ट नगर के वार्ड नंबर 7 में हुआ. ठीक 15 से 20 मिनट बाद उसी इलाके में एक और ब्लास्ट हुआ. प्रारंभिक जांच में पता चला है कि दोनों विस्फोटों में चिपचिपे बमों का इस्तेमाल किया गया था. 

आखिर ये बम ब्लास्ट कैसे हुआ?

जम्मू कश्मीर में हुए ब्लास्ट पर DIG शक्ति पाठक ने बताया कि, हम धमाके की जांच कर रहे हैं. जांच के बाद जो भी तथ्य आएंगे वो बताये जायेंगे. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, नरवाल के वार्ड संख्या 7 में ब्लास्ट हुए हैं. दोनों धमाकों के बीच 20 मिनट का अंतर था. आगे की जांच की जा रही है.

तो वहीं जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जम्मू के नरवाल में हुए विस्फोटों की कड़ी निंदा की है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने उपराज्यपाल को विस्फोट और जांच के बारे में जानकारी दी. उन्होंने जिम्मेदार लोगों की पहचान कर उन पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

सुरक्षा एजेंसियां ​​सतर्क-

26 जनवरी से पहले सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया था कि जम्मू में कभी भी बड़ी घटना हो सकती है. उधर, जम्मू में राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा चल रही है. ऐसे में राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर भी सवाल उठ सकते हैं.