सुशांत को लेकर रिया के दावों का सच

Sushant Singh Rajput का प्लेन उड़ाते हुए वीडियो Ankita Lokhande ने शेयर किया - YouTube

सुशांत(SUSHANT)  केस में रिया(RIA) के दावे(CLAIM) पर सवाल:एक्ट्रेस ने सुशांत(SUSHANT)  को क्लॉस्ट्रोफोबिया होने और मोडिफिनिल दवा(DRUG) लेने की बात कही थी, डॉक्टर्स(DOCTORS) ने कहा- मोडिफिनिल तो स्लीपिंग डिस-ऑर्डर में दी जाती है

क्या है क्लेस्ट्रोफोबिया?

एक तरह का चिंता विकार है। इसके मरीजों को बंद जगहों में जाने से परेशानी या घुटन महसूस होती है। कुछ मरीजों पर इतना असर होता है कि उन्हें लिफ्ट या एमआरआई मशीन जैसी जगहों पर बहुत ज्यादा डर लगता है।

Claustrophobia सीमित स्थानों का डर है। जो कई स्थितियों या उत्तेजनाओं से ट्रिगर हो जाती है| लिफ्ट , खिड़की, बंद दरवाजों, बंद खिड़कियों के साथ होटल के कमरे और भीड़ से ये शुरू हो सकता है। यहां तक ​​कि बाहर, छोटी कारों, और तंग-कपड़ों से भी क्लौस्ट्रफ़ोबिया वाले लोग प्रतिक्रिया  कर सकते हैं। इसे आमतौर पर एक चिंता विकार(anxiety disorder) के रूप में वर्गीकृत किया जाता है, जिसके परिणामस्वरूप अक्सर पेनिक अटैक होते हैं। एक स्टडी संके अनुसार दुनिया की 5 से 10% आबादी गंभीर क्लस्ट्रोफोबिया से प्रभावित है।

सुशांत(SUSHANT)  का शव(BODY) 14 जून को उनके फ्लैट में लटका मिला था। रिया(RIA) 8 जून तक सुशांत(SUSHANT)  के साथ ही रह रही थीं।

सुशांत(SUSHANT)  ने बोइंग-737 की ट्रेनिंग ली थी, इसलिए प्लेन में डर लगने के दावे(CLAIM) पर भी शक

The Boeing 737 is a narrow-body aircraft produced by Boeing Commercial Airplanes at its Renton Factory in Washington.

सुशांत(SUSHANT)  केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो रिया(RIA) के ड्रग्स कनेक्शन की जांच कर रही

सुशांत(SUSHANT)  सिंह को लेकर रिया(RIA) के दावों पर सवाल उठ रहे हैं। एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू सुशांत(SUSHANT)  के साथ यूरोप ट्रिप(TRIP) से जुड़ी बातें शेयर की थीं। रिया(RIA) ने कहा था कि सुशांत(SUSHANT)  को क्लॉस्ट्रोफोबिया था।

पिछले साल यूरोप ट्रिप(TRIP) के लिए फ्लाइट में बैठने से पहले सुशांत(SUSHANT)  ने फोबिया दूर करने के लिए मोडाफिनिल दवा(DRUG) ली थी। लेकिन, डॉक्टर्स(DOCTORS) का कहना है कि ये दवा(DRUG) क्लॉस्ट्रोफोबिया के मरीजों को नहीं दी जाती।

(Modafinil- नार्कोलेप्सी और अन्य नींद संबंधी विकारों के कारण अत्यधिक नींद आने को कम कर देता है, इसका उपयोग आपको काम के घंटे के दौरान जागने में मदद करने के लिए भी किया जाता है| Modafinil पर्याप्त नींद  की जगह नहीं लेता| ये सिर्फ व्यक्ति को जगाये रखने के लिए है)

रिया(RIA) का पहला झूठ: सुशांत(SUSHANT)  क्लॉस्ट्रोफोबिया दूर करने के लिए मोडाफिनिल लेते थे

सायकियाट्रिस्ट के मुताबिक, मोडाफिनिल दवा(DRUG) क्लॉस्ट्रोफोबिया के मरीजों को नहीं दी जाती है। यह दवा(DRUG) स्लीप डिस-ऑर्डर के मरीजों को प्रिस्क्राइब की जाती है।

जिन मरीजों को बहुत ज्यादा नींद आती है, उन्हें यह दवा(DRUG) उन्हें दी जाती है। कई बार लेट नाइट शिफ्ट में काम करने वाले डॉक्टरी सलाह से इस दवा(DRUG) को लेते हैं।

अगर किसी को फ्लाइट में डर लगता है तो, वह उड़ान के वक्त नींद लेना पसंद करेगा। मोडाफिनिल लेने से तो उल्टा नींद भाग जाएगी। मोडाफिनिल दवा(DRUG) के बारे में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

दूसरा झूठ: सुशांत(SUSHANT)  को ऊंचाई पर डर लगता था

सुशांत(SUSHANT)  को ऊंचाई या प्लेन में बैठने से डर लगने वाली बात भी समझ से परे है। सुशांत(SUSHANT)  के ऐसे कई वीडियो हैं, जिसमें वे प्लेन उड़ाते हुए नजर आ रहे हैं। हवाई यात्रा के दौरान उनके हावभाव को देखकर बिल्कुल भी नहीं लगता है कि उन्हें क्लॉस्ट्रोफोबिया था।

एक बार सुशांत(SUSHANT)  बोइंग-737 उड़ाना भी सीख रहे थे। ट्रेनिंग पूरी करने के लिए वे प्लेन खरीदना चाहते थे। उन्होंने खुद अपनी ट्रेनिंग से जुड़ा एक वीडियो शेयर किया था।

सुशांत(SUSHANT)  के साथ लम्बे समय तक रिलेशनशिप में रहीं एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे ने भी रिया(RIA) के दावे(CLAIM) को खारिज किया। अंकिता ने इंस्टाग्राम पर लिखा, तुम हमेशा उड़ना चाहते थे, और ऐसा तुमने ऐसा किया था। हम सभी को तुम पर गर्व है।


हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ