Gujarat Election: पहले चरण की 89 सीटों पर वोटिंग शुरू, कांटे के मुकाबले में कौन किस पर भारी 


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

पहले चरण में भूपेंद्र पटेल कैबिनेट के 11 मंत्रियों की किस्मत दांव पर, पहले घंटे में 7 फीसदी मतदान की खबर

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले में आज राज्य की 89 सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। पहले घंटे में 7 फीसदी मतदान की खबर है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने राज्य की जनता से मतदान की अपील की है। 

 वोटिंग से ठीक पहले नवसारी जिले की वांसदा सीट से बीजेपी प्रत्याशी पीयूष पटेल पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया है। हमले में भाजपा प्रत्याशी पीयूष पटेल घायल हो गए हैं। भाजपा ने कांग्रेस उम्मीदवार अनंत पटेल के समर्थकों पर हमले का आरोप लगाया है। 

पहले चरण में 19 जिलों के कुल 89 विधानसभा क्षेत्रों में वोट डाले जा तहे हैं। पहले चरण में भूपेंद्र पटेल कैबिनेट के 11 मंत्रियों की किस्मत दांव पर है। साथ ही पहले फेज के लिए वोटिंग में आप के CM फेस इसुदन गढ़वी के अलावा  पुरुषोत्तम सोलंकी, कुंवरजी बावलिया, कांतिलाल अमृतिया, रिवाबा जडेजा और गोपाल इटालिया का भविष्य भी मतदाता तय करेंगे। 

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में जिन 89 सीटों पर मतदान हो रहा है, उनमें से 48 पर बीजेपी ने वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी, जबकि कांग्रेस के खाते में 40 सीटें गई थीं और एक सीट पर निर्दलीय विजयी हुआ था। याने एबीटे चुनाव में इन सीटों पर कांटे की तकर रही थी। देखना यह है कि इस बार इन सीटों पर कौन किस पर भारी पड़ता है।