मकान में दब गए 7 मासूम, 3 बच्चों और चाचा की मौत से पसरा मातम


स्टोरी हाइलाइट्स

कब्रगाह बन गया मकान, 4 की मौत, कई घायलों की भी हालत गंभीर

रायसेन. मध्यप्रदेश में बारिश के कारण एक दर्दनाक हादसा हुआ है. यहां के रायसेन जिले में रविवार को एक मकान मानो कब्रगाह बन गया. मकान गिरने से मलबे में कई लोग दब गए जिससे कुछ की मौत हो गई. घटनाक्रम के अनुसार तेज बारिश में मकान की दीवार गिर गई जिसके मलबे में बच्चे और अन्य परिजन दब गए. पुलिस ने बताया कि हादसे में 3 बच्चों सहित उनके चाचा यानि 4 लोगों की मौत हो गई है. कुछ घायल बच्चों की हालत भी गंभीर बताई जा रही है. जिले के सिलवानी शहर के पास के एक गांव में यह दर्दनाक हादसा हुआ.

रविवार शाम 4 बजे सिलवानी तहसील मुख्यालय से करीब 14 किलोमीटर दूर ग्राम चंदनपिपलिया में यह दुर्घटना हुई. जानकारी के अनुसार राजमार्ग 44 पर बसे गांव में तेज बारिश में निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से 3 बच्चों और 1 युवक की घटनास्थल पर मौत हो गई। वहीं हादसे में चार बच्चे घायल हुए हैं। पुलिस ने बताया कि चंदनपिपलिया में विश्राम अहिरवार एवं मुन्नालाल अहिरवार एक झोपड़ीनुमा मकान में निवास में कर रहे थे। मुन्नालाल अहिरवार को प्रधानमंत्री आवास योजना से मकान स्वीकृत हुआ था तो वह कच्चे मकान से लगकर नए मकान निर्माण कर रहा था। रविवार शाम करीब 4 बजे अचानक तेज बारिश में निर्माणाधीन दीवार कच्चे मकान पर गिर गई। इसके मलबे में दबकर पूर्वी पिता मलखान अहिरवार उम्र 1 साल, रितिक पिता अजमेर अहिरवार उम्र 5 साल, संध्या पिता विश्राम अहिरवार उम्र 8 साल और अखिलेश पिता मुन्नालाल अहिरवार उम्र 30 साल की मौत हो गई।

वहीं हादसे में शिवानी पिता मुन्नालाल अहिरवार उम्र 14 साल, रंजना पिता मुन्नालाल अहिरवार उम्र 16 साल, रोशनी पिता रोकड़ अहिरवार उम्र 17 साल, मानकुंअर पिता मुन्नालाल अहिरवार उम्र 19 साल घायल हो गई. उनका सिलवानी सिविल हाॅस्पिटल में इलाज किया जा रहा है। घटना की सूचना मिलने पर 100 डायल और एंबूलेंस से घायलों को सिविल हाॅस्पिटल लाया गया। घटना की जानकारी लगते ही तहसीलदार रामजीलाल वर्मा, एसडीओपी राजेश तिवारी पहले सिविल हाॅस्पिटल पहुंचे और यहां से घटना स्थल की ओर रवाना हो गए। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई।

SEEMAA DIWAN

SEEMAA DIWAN

diwanseema54@gmail.com