'कजरा मोहब्बत वाला': जानिए कौन हैं वीडियो की अवार्ड विनिंग टीचर? 


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

वीडियो में 'कजरा मोहब्बत वाला' गीत पर कुछ छात्राएं और उनकी टीचर डांस करती नज़र आ रही हैं. वीडियो को अब तक हजारों लोग देख चुके हैं और वीडियो में छात्राओं के साथ टीचर की ट्यूनिंग को बेहद पसंद किया जा रहा है..!

सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में 'कजरा मोहब्बत वाला' गीत पर कुछ छात्राएं और उनकी टीचर डांस करती नज़र आ रही हैं। वीडियो को अब तक हजारों लोग देख चुके हैं और वीडियो में छात्राओं के साथ टीचर की ट्यूनिंग को बेहद पसंद किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर यह उत्सुकता जताई जा रही है कि यह वीडियो कहाँ का है और छात्राओं के साथ डांस में शामिल टीचर कौन हैं?

यह वीडियो दिल्ली के सर्वोदय कन्या विद्यालय नंबर 2 पंजाबी बाग का है। इसमें स्टूडेंट्स के साथ जो टीचर नज़र आ रही हैं वो स्कूल की टीचर और मेंटर मनु गुलाटी हैं। मनु गुलाटी राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित हो चुकी हैं और अभी पीएचडी स्कॉलर हैं। इस वीडियो को मनु गुलाटी ने ही ट्विटर पर पोस्ट किया था और देखते हे देखते वीडियो जमकर वायरल हो गया। 

वीडियो कैसे बना? इस सवाल पर मनु गुलाटी ने बताया कि वीडियो 15 जून का है। यह बच्चों के समर कैंप का आखिरी दिन था। उस दिन बच्चे कुछ अलग करना चाहते थे। बच्चों की  ख्वाहिशें भी अलग-अलग थीं। कोई टेबल पर तबला बजाना चाहता था तो कोई गीत गाना तो कोई मेरी नकल करना चाहता था। मैं भी बच्चों के साथ हर एक्टिविटी में शामिल थी और बस उसी दौरान डांस के समय ये वीडियो बन गया। 

बच्चों के साथ डांस में शामिल होने पर मनु ने बताया कि बच्चे टीचर की हर बात मानते हैं और मैं यह बताना चाहती थी कि टीचर भी उनकी बात मान सकते हैं। यही कारण रहा कि मैं इन बच्चों के साथ डांस में शामिल हुई। ऐसी ही एक्टिविटी बच्चों के साथ टीचर की बॉन्डिंग को मज़बूत बनाती है। मनु गुलाटी के मुताबिक सभी बच्चों में कुछ ना कुछ ख़ास टेलेंट होता है, इस तरह के कैंप और एक्टिविटी से उनकी एक्स्ट्रा स्किल का पता चलता है और उन्हें तराशा जा सकता हैं।

Image