मारुति सुजुकी कारों का इंजन खराब….


स्टोरी हाइलाइट्स

मारुति सुजुकी: मारुति की अर्टिगा, स्विफ्ट, डिजायर, सियाज और एक्सएल6 के इंजन में दिक्कत; 

मारुति सुजुकी: मारुति की अर्टिगा, स्विफ्ट, डिजायर, सियाज और एक्सएल6 के इंजन में दिक्कत, कम्पनी ने जांच के लिए बुलाया.

मारुति सुजुकी भारत की सर्वश्रेष्ठ और सबसे लोकप्रिय कार कंपनियों में से एक मानी जाती है। लेकिन इस कंपनी के इंजन में खराबी आने की खबरों ने मारुति लवर्स को चिंता में डाल दिया है। मारुति सुजुकी के कुछ मॉडल के इंजन में तकनीकी खराबी आई है। इसके बाद कंपनी ने इन कारों को वापस बुलाया है।

मारुति सुजुकी कारों का इंजन खराब:

हजारों ग्राहकों ने मारुति सुजुकी से इंजन को लेकर शिकायत की है। नतीजतन, मारुति ने अपने ग्राहकों से कहा है कि अगर उन्हें इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है तो वे कार को सर्विस सेंटर पर लाएं।

मारुति सुजुकी: मारुति की अर्टिगा, स्विफ्ट, डिजायर, सियाज और एक्सएल6 के इंजन में दिक्कत; 

चेकअप के लिए बुलाई गई कारें:

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपने कुछ वाहनों के लिए विशेष सेवा अभियान की घोषणा की है। अगर आपके पास मारुति सुजुकी की अर्टिगा, स्विफ्ट, डिजायर, सियाज और एक्सएल6 कारें हैं, तो आपको इस पर ध्यान देना होगा। 

कुछ ग्राहक अपनी कार के इंजन में असामान्य कंपन का अनुभव कर रहे हैं। इन पांच कारों को खरीदने वाले ग्राहकों ने बड़ी संख्या में कंपनी को इस प्रॉब्लम की सूचना दी है. 

यही कारण है कि कंपनी ने इन वाहनों की रिपेयरिंग के लिए एक विशेष सेवा अभियान का नाम रखा है। यह एक तरह का रिकॉल है, लेकिन कंपनी ने इस समस्या का सामना कर रहे ग्राहकों को उसके पास आने को कहा है। 

कंपनी ने कहा कि अर्टिगा, स्विफ्ट, डिजायर, सियाज और एक्सएल6 के इंजन ग्राहकों को अजीबोगरीब आवाजें दे रहे हैं। कंपनी ने कहा कि शोर एक दोषपूर्ण इंजन माउंट के कारण हुआ था। नतीजतन, कंपनी ने इन वाहनों की निगरानी के लिए एक विशेष सेवा अभियान शुरू करने का फैसला किया है। जरूरत पड़ने पर इस कार के खराब पुर्जों को बदला जाएगा। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंजन में कंपन दायीं तरफ खराब माउंटिंग पार्ट नंबर 11610M72R00 के कारण होता है। मारुति सुजुकी इस समस्या का समाधान चुनी हुई कार में कट ऑफ व्हीकल आइडेंटिफिकेशन नंबर से करेगी। इसके लिए आप मारुति की वेबसाइट से भी संपर्क कर सकते हैं। 

डिजायर - MA3EJKD1S00C76583

स्विफ्ट - MBHCZCB3SMG838412

अर्टिगा - MA3BNC32SMG361698

इग्निस - MA3NFG81SMG319333

XL6 - MA3CNC32SMG261516 Ciaz

- MA3EXGL100