Delhi-NCR में अगले 4 दिनों तक ऐसा रहेगा मौसम का मिज़ाज, चिलचिलाती गर्मी से राहत की उम्मीद


स्टोरी हाइलाइट्स

Weather Updates: दिल्ली, नोएडा समेत आसपास के इलाकों में आज यानी 24 मई की सुबह से ही राहत देखने को मिल रहीं हैं..!!

Weather Updates: दिल्ली में मंगलवार का दिन काफी खराब रहा क्योंकि वहां के कुछ इलाकों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच गया था. पूरे दिन गर्म हवाएं चलती रहीं. हालांकि, मंगलवार शाम से ही मौसम में कुछ राहत देखने को मिली. अब मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक इसी तरह की राहत की संभावना जताई है.

दिल्ली में आज आंधी के साथ बारिश-

दिल्ली, नोएडा समेत आसपास के इलाकों में आज यानी 24 मई की सुबह राहत देखने को मिली. सुबह से ही हल्की ठंडी हवाएं चली और आसमान भी सामान्य बादलों से ढका रहा. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, आज दिल्ली में आंधी के साथ बारिश हो सकती है. तापमान में भी राहत देखने को मिलेगी. आईएमडी के अनुसार, दिल्ली के सफदरजंग में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 38 डिग्री तक पहुंच सकता है, जो कल 43 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था.

अगले 4 दिनों तक ऐसा रहेगा मौसम का मिज़ाज-

इसके साथ ही दिल्ली में अगले 4 दिन यानी 27 मई तक भीषण गर्मी, लू से राहत मिलने की उम्मीद है. आज और कल गरज के साथ छींटे पड़ने के अलावा 26-27 मई को बादल छाए रहेंगे. साथ ही बारिश की हल्की बारिश भी हो सकती हैं. इस दौरान अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.

अगले 4 दिनों तक बारिश के आसार-

नोएडा में भी आज आंशिक रूप से बादल छाए हुए हैं. इसके साथ ही आज छींटे या धूल भरी आंधी के साथ बारिश या बादल गरजने की भी संभावना है. नोएडा के तापमान में भी आज गिरावट आ सकती है. आज न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, जो कल 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

अगले 5 दिनों तक गर्मी से राहत की उम्मीद-

राहत की बात ये है कि नोएडा में अगले 5 दिनों तक गर्मी से राहत मिलेगी. मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई है. जिससे लोगों को तेज हवा और गर्मी से राहत मिलेगी.

गौरतलब है कि उत्तर की ओर लगातार दो पश्चिमी विक्षोभ के गुजरने और मैदानी इलाकों में गर्मी से चलने वाले सर्कुलेशन के कारण मौसम में बदलाव हो रहा है. इससे अगले 5-6 दिनों तक स्थिति सहज हो जाएगी. मई के शेष दिनों में पारा का स्तर 6-8 डिग्री तक गिर जाएगा, जो सामान्य से नीचे रहेगा.