MP के होटल-रिसार्ट्स फुल, जानिए नए साल के जश्न में मौसम कितना देगा साथ? 


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

अगले दो तीन दिन तापमान में और ज्यादा गिरावट के आसार नहीं..!

मध्यप्रदेश में ठंड के नरम गरम तेवरों के बीच नये साल के स्वागत की तैयारियां हो गई हैं। इसका जश्न मनाने के लिये भोपाल समेत सभी बड़े शहरों में होटल व रिसार्ट्स फुल हैं इनकी पहले ही बुकिंग हो चुकी है। वहीं सभी पर्यटन स्थलों पर भी पर्यटकों का पहुंचना शुरू हो गया है। खास बात यह है कि इस वक्त सर्दी तो है लेकिन बहुत जबर्दस्त नहीं है। आगामी तीन दिन ठंड का तो एहसास होगा, लेकिन यह जश्न में खलल नहीं डालेगी।

मौसम विभाग का कहना है कि सबसे ठंडा ग्वालियर रहेगा, जहां न्यूनतम तापमान 12 डिग्री तक आ सकता है। पिछले साल यहां न्यू ईयर में रात का पारा 8 डिग्री सेल्सियस से नीचे तक आ गया था। वहीं भोपाल में रात का तापमान थोड़ा बढ़ सकता है जो अभी 10 पर है। भोपाल इंदौर में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है, तो हिल स्टेशन पचमढ़ी में न्यूनतम पारा 15 डिग्री तक रह सकता है। ओंकारेश्वर में रात का पारा सबसे ज्यादा 17 डिग्री तक रहेगा।

इंदौर भोपाल में दिन का पारा चढ़ेगा 

बताया जा रहा है कि अगले दो दिन तक मध्यप्रदेश में तापमान में उतार चढ़ाव होता रहेगा। रात के तापमान में बदलाव होने की ज्यादा संभावना नहीं है। अभी दिन का तापमान 30 डिग्री के नीचे ही बना रहेगा। हालांकि इंदौर और भोपाल में दिन का पारा चढ़कर 30 डिग्री तक पहुंच सकता है। रात में यह 12 डिग्री के आसपास बना रहेगा।

हालांकि ग्वालियर चंबल, बुंदेलखंड और बघेलखंड में दिन और रात के तापमान में बहुत वृद्धि होने की संभावना नहीं है। दरअसल, उत्तरी हवाओं कारण प्रदेश के कई इलाकों में रात का पारा 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे आ गया था, लेकिन अगले दो दिन तक रात का पारा 10 डिग्री या इससे ऊपर जा सकता है। कहीं कहीं न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे आ गया।