मॉर्निंग कंसल्ट सर्वे: दुनिया के लोकप्रिय नेताओं में सबसे आगे प्रधानमंत्री मोदी, कई नेता रहें पीछे


स्टोरी हाइलाइट्स

हाल ही में अप्रूवल रेटिंग एजेंसी द्वारा किए गए एक सर्वे के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी है. लोकप्रियता के मामले में प्रधानमंत्री मोदी ने दुनिया के कई नेताओं को पीछे छोड़ दिया है...

नई दिल्ली: हाल ही में अप्रूवल रेटिंग एजेंसी द्वारा किए गए एक सर्वे के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी है. लोकप्रियता के मामले में प्रधानमंत्री मोदी ने दुनिया के कई नेताओं को पीछे छोड़ दिया है. मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को भी पीछे छोड़ दिया.

 


 

मॉर्निंग कंसल्ट नाम की रेटिंग एजेंसी ने एक सर्वे में मोदी को 50 वी अप्रूवल रेटिंग दी, जो दुनिया के अन्य सभी नेताओं से काफ़ी ज्यादा है. मेक्सिको राष्ट्रपति लोपेज़ (2%) दूसरे और इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी (3%) तीसरे स्थान पर थे. जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल 9% की रेटिंग के साथ चौथे और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन 6% की रेटिंग के साथ पांचवें स्थान पर थे.

 

 

मॉर्निंग कंसल्ट द्वारा आयोजित सभी देशों के वयस्क नागरिकों के साक्षात्कार के बाद उस देश के लोकप्रिय नेता को रेटिंग दी गई थी. एजेंसी ने भारत में 212 लोगों से ऑनलाइन बातचीत में मोदी के लिए 50 वी रेटिंग तय की थी. यूएस डेटा इंटेलिजेंस कंपनी मॉर्निंग कंसल्ट दुआरा ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इटली, जापान, मैक्सिको, दक्षिण कोरिया, स्पेन, यूके के प्रमुख नेताओं के लिए ट्रैक की गई रेटिंग.