एसयूवी का प्लान है? जानिए 3 नए मॉडल, जो इस महीने हो रहे लॉन्च


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

पभोक्ताओं को इस सेगमेंट में वाहनों के लिए बेहतर तरजीह मिल रही है. ऐसे में कई ऑटो कंपनियां इस सेगमेंट में ज्यादा से ज्यादा गाड़ियां लॉन्च कर रही हैं..!

अगर आप इस महीने नई एसयूवी खरीदने की सोच रहे हैं, तो थोड़ा इंतजार करें, क्योंकि इस जून 2022 में भारतीय बाजार में एसयूवी के तीन नए मॉडल लॉन्च होंगे। पिछले दो से तीन सालों में भारत में SUVs और कॉम्पैक्ट SUVs की बिक्री का तूफान आया है। उपभोक्ताओं को इस सेगमेंट में वाहनों के लिए बेहतर तरजीह मिल रही है। ऐसे में कई ऑटो कंपनियां इस सेगमेंट में ज्यादा से ज्यादा गाड़ियां लॉन्च कर रही हैं।

इस सेगमेंट में दो कंपनियों टाटा मोटर्स और महिंद्रा का दबदबा है। इस प्रभुत्व को बनाए रखने के लिए, महिंद्रा जल्द ही अपनी सबसे लोकप्रिय एसयूवी, महिंद्रा स्कॉर्पियो, स्कॉर्पियो एन का एक नया मॉडल लॉन्च करेगी। महिंद्रा और टाटा को टक्कर देने के लिए भारत की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी विटारा ब्रेजा कॉम्पैक्ट एसयूवी का नया अवतार लॉन्च करेगी। वहीं Hyundai Motor India अपना वेन्यू, SUV लॉन्च करेगी।

हुंडई वेन्यू (16 जून)

हुंडई मोटर इंडिया पिछले कुछ महीनों से बाजार से पिछड़ रही है। कंपनी अपनी बिक्री बढ़ाने की कोशिश कर रही है। इसलिए कंपनी अपडेटेड एसयूवी 2022 वेन्यू को 16 जून को लॉन्च करेगी। कंपनी को इस एसयूवी से काफी उम्मीदें हैं। अपडेटेड ग्रिल इस एसयूवी को नया फ्रंट लुक देती है। नए हेडलैम्प्स, व्हील्स और अपडेटेड बैक प्रोफाइल के साथ, कार पहले से कहीं ज्यादा आकर्षक दिखती है।

Hyundai Venue Price, Images, Reviews and Specs | Autocar India

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन (27 जून)

महिंद्रा की स्कॉर्पियो पिछले कई सालों से भारत में सड़क पर है। अब कंपनी इस कार का एक अपडेटेड मॉडल लॉन्च करने जा रही है। नए मॉडल का नाम महिंद्रा स्कॉर्पियो एन है। स्कॉर्पियो एन मौजूदा मॉडल की तुलना में अधिक आक्रामक और बोल्ड दिखती है। इस कार में डिजाइन, लुक, इंटीरियर, एक्सटीरियर, सीटिंग अरेंजमेंट समेत कई बदलाव होंगे। एसयूवी 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगी। इस बहुप्रतीक्षित कार को 27 जून को लॉन्च किया जाएगा।

Mahindra Scorpio N to be unveiled June 27, 4x4 option and other highlights  here | Car News

मारुति सुजुकी ब्रेज़ा (30 जून)

जब मारुति की विटारा ब्रेज़ा लॉन्च हुई थी, तब इस कार को बाजार में खूब पसंद किया गया था। हालांकि, टाटा नेक्सन और हुंडई क्रेटा जैसी कारों के लॉन्च के बाद विटारा ब्रेज़ा के बाजार में गिरावट आई। तो मारुति सुजुकी अब इस कार में कई अहम बदलाव करते हुए फीचर्स को अपडेट करते हुए इस कार को पेश करेगी। नई विटारा ब्रेजा के केबिन में ज्यादा फीचर्स होंगे। कार को भारत में 30 जून को लॉन्च किया जाएगा। इसमें नए कनेक्टिविटी फीचर, क्रूज कंट्रोल, 360 डिग्री कैमरा और नए फीचर्स होंगे।

Top 5 Feature Highlights Of Upcoming 2022 Maruti Brezza