MP Loksabha Election 2024: MP में 2 दिन बाद थम जाएगा पहले चरण के चुनाव का शोर, प्रचार में तेजी


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

MP Loksabha Election 2024: मध्य प्रदेश में पहले चरण में छह सीटों के लिए 19 अप्रैल को मतदान होगा। ऐसे में 17 अप्रैल की शाम 6 बजे चुनाव का शोर पूरी तरह से थम जाएगा..!!

MP Loksabha Election 2024: मध्य प्रदेश में चार चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव के पहले चरण की तारीख नजदीक आ गई है। पहले चरण में मध्यप्रदेश की छह सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान होना है। 

पहले चरण के मतदान के दो दिन बाद चुनाव का शोर थम जाएगा। 17 मई की शाम छह बजे से चुनाव प्रचार पर रोक लग जायेगी। ऐसे में अब इन छह सीटों के लिए बीजेपी-कांग्रेस समेत अन्य राजनीतिक दलों ने तैयारी तेज कर दी है।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों के लिए चार चरणों में मतदान होना है। पहले चरण में राज्य की छह सीटों पर 19 अप्रैल को वोटिंग होगी। ऐसे में वोटिंग के लिए अब सिर्फ चार दिन बचे हैं। इससे पहले 17 अप्रैल को शाम 6 बजे से इन सीटों पर चुनावी शोर पूरी तरह से थम जाएगा। अब तक इन छह सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सीएम डॉ. इन सीटों पर मोहन यादव, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान समेत कई दिग्गज नेता चुनावी रैलियों को संबोधित कर चुके हैं। पहले चरण में 19 अप्रैल को 6 लोकसभा संसदीय क्षेत्रों चिरी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और छिंदवाड़ा में मतदान होगा।

पहले चरण के लिए अधिसूचना 20 मार्च को जारी की गई थी, जबकि नामांकन पत्र उसी दिन भरे गए थे। नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 27 मार्च तय की गई थी। नामांकन पत्रों की जांच 28 मार्च को की गई थी। इन सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान होना है।