स्मृति ईरानी के रोड में बीजेपी का बड़ा दांव, यादव वोटरों को लुभाने मौजूद रहे CM मोहन


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

केंद्रीय मंत्री और मौजूदा सांसद स्मृति ईरानी सोमवार को भाजपा उम्मीदवार के रूप में अपनी उम्मीदवारी दाखिल की। उनके नामांकन के दौरान बीजेपी ने बड़ा सियासी दांव खेला..!!

UP Loksabha Election 2024: उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट एक बार फिर चर्चा का विषय बन गई है। अमेठी में एक बार फिर बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर होने की संभावना है। केंद्रीय मंत्री और मौजूदा सांसद स्मृति ईरानी सोमवार को भाजपा उम्मीदवार के रूप में अपनी उम्मीदवारी दाखिल की। उनके नामांकन के दौरान बीजेपी ने बड़ा सियासी दांव खेला है।

जब केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अपना नामांकन दाखिल करने जा रही थीं तो उनके साथ तमाम बीजेपी नेताओं के अलावा मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव भी मौजूद थे। सीएम मोहन यादव की अमेठी में मौजूदगी को बीजेपी के लिए बड़े दांव के तौर पर देखा जा रहा है। इस सीट पर मुस्लिम, ब्राह्मण और क्षत्रिय के बाद यादव मतदाताओं की संख्या सबसे ज्यादा है। यहां करीब दो लाख यादवों वोट हैं।

Image

अमेठी, में केंद्रीय मंत्री और अमेठी से भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने आज अपना नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले अमेठी के गौरीगंज में एक रोड शो किया। इस दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी मौजूद रहे।

इस मौके पर बोलते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा, "कांग्रेस का कोई प्रत्याशी यहां नहीं आ रहा है। मुझे मालूम पड़ा है बड़ी संख्या में यहां यदुवंशी भी रहते हैं। मैं सभी यदुवंशियों से कहना चाहता हूं आप सब भाग्यशाली हो, 5 हजार साल पहले भी भगवान कृष्ण ने धर्म के लिए पूरा जीवन कुर्बान किया था। पूरे जीवन धर्म की लड़ाई लड़ी। आज हमारे सामने पुनः वो समय आया है। जब भगवान राम का आनंद आया है।"

Image

वहीं केंद्रीय मंत्री और अमेठी से भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने कहा, "आपने हम सबकी शोभा बढ़ाई है और अब आप अपना आर्शीवाद दें...अमेठी से ऐसा बिगुल बजे की इसकी गुंजन पूरे विश्व में हो, अमेठी फिर तैयार है कि अबकी बार फिर मोदी की सरकार।"

बीजेपी ने इस सीट पर मोहन यादव के जरिए यादव वोटरों को अपनी तरफ करने की कोशिश की। अगर बीजेपी इस बार फिर से अमेठी में यादव वोटरों में सेंध लगाने में कामयाब रही तो स्मृति ईरानी की राह आसान हो जाएगी। इसी के चलते पूरे रोड शो में सीएम मोहन यादव स्मृति ईरानी के साथ नजर आये।

Image

हालांकि, मोहन यादव के अमेठी आने से पहले ही बीजेपी ने अपना राजनीतिक संदेश अमेठी के गांव-गांव तक पहुंचाना शुरू कर दिया था। अमेठी की गौरीगंज विधानसभा में करीब 35 हजार, सलोन में करीब 36 हजार और तिलोई में करीब 27 हजार यादव मतदाता हैं। इसके अलावा सुल्तानपुर और रायबरेली में भी बड़ी संख्या में यादव मतदाता हैं।