श्योपुर में कांग्रेस को बड़ा झटका, मंगलवार को बीजेपी में शामिल हो सकते हैं, रामनिवास रावत?


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक और झटका लग सकता है. दरअसल, विजयपुर विधायक रामनिवास रावत के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों ने जोर पकड़ लिया है..!!

श्योपुर के विजयपुर से कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। कहा जा रहा है, कि रामनिवास 30 अप्रैल को प्रेमसर में मुख्यमंत्री की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता लेंगे। अगर रामनिवास बीजेपी में शामिल होते हैं तो ग्वालियर चंबल में कांग्रेस को बड़ा नुकसान हो सकता है।

श्योपुर के विजयपुर से कांग्रेस विधायक, पूर्व मंत्री और एमपी कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रहे वरिष्ठ नेता रामनिवास रावत भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। आपको बता दें कि इससे पहले भी ग्वालियर चंबल इलाके में ओबीसी का बड़ा चेहरा माने जाने वाले विधायक रामनिवास के कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने की खबर ने भोपाल से लेकर दिल्ली तक हलचल मचा दी थी, कांग्रेस ने बड़ी मुश्किल से रामनिवास को मनाया था।

आपको बता दें कि 30 अप्रैल को मुख्यमंत्री मोहन यादव मुरैना की श्योपुर लोकसभा सीट के प्रेमसर में बीजेपी प्रत्याशी शिवमंगल सिंह तोमर के लिए वोट मांगने आ रहे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि यहां विधायक रामनिवास कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होंगे। रामनिवास रावत विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में थे, लेकिन पार्टी ने युवा चेहरे के तौर पर उमंग सिंघार को जिम्मेदारी दी गई। अगर रामनिवास बीजेपी में शामिल होते हैं तो कांग्रेस को ग्वालियर चंबल लोकसभा सीट पर बड़ा नुकसान हो सकता है।

रामनिवास रावत के करीबी कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष उदुराज जाट ने कहा कि यह सच और लगभग तय है कि रामनिवास रावत कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होंगे। उनके साथ हजारों समर्थक भी बीजेपी में शामिल होंगे।