रोजगार दिवस: दो लाख युवाओं को एकमुश्त 2779 करोड़ का ऋण


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

सरकार के युवा मिशन के कई निहितार्थ : मन रहा राज्य स्तरीय रोजगार..!

मप्र की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने लाड़ली बहना योजना की जमकर ब्रांडिंग के बाद अब मप्र के डेढ़ करोड़ युवाओं को अपनी 'प्राथमिकता के क्षेत्र' में शामिल कर लिया है। इसमें से भी करीब 37 लाख शिक्षित बेरोजगारों को रोजगार के किसी काम से जोड़कर सरकार व सत्तारूढ़ भाजपा विधानसभा चुनाव का अंकगणित भी साध रही है। सरकार ने 29 मार्च तक कई खास कार्यक्रमों के जरिए नई सौगातें देने का रोडमैप बना रखा है।

कल भोपाल में यूथ महापंचायत में युवा नीति के ऐलान व कई आकर्षक योजनाओं के बाद आज सरकार 'रोजगार दिवस' मना रही है। इसके लिये मुख्यमंत्री शिवराज सिंह नीमच में हैं जहां वे कृषि मंडी प्रांगण में राज्यस्तीय कार्यक्रम में 2 लाख 3 हजार 176 युवाओं को खुद का रोजगार स्थापित करने के लिए विभिन्न योजनाओं के तहत ऋण वितरण कर रहे हैं।

एमएसएमई मंत्री ओममप्रकाश सखलेचा समेत आधा दर्जन मंत्री उषा ठाकुर, विश्वास सारंग, कमल पटेल व बृजेन्द्र सिंह यादव सहित अन्य जन-प्रतिनिधि भी यहां मौजूद हैं। इस मौके पर मुख्यमंत्री नीमच से ही मुरैना, बैतूल, गुना, सतना जिले के एक-एक हितग्राहियों से वर्चुअल संवाद भी कर रहे हैं। नीमच के साथ ही मप्र के सभी जिला मुख्यालयों में होने वाले रोजगार दिवस कार्यक्रम में विभिन्न स्व- रोजगार योजनाओं में लाभान्वित हुए और होने वाले हितग्राहियों को आमंत्रित कर स्वीकृति-पत्र जन-प्रतिनिधियों के माध्यम से दिलवाये जायेंगे।