माता-पिता-पत्नी के साथ नकुलनाथ ने दाखिल किया नामांकन, जनता का आशीर्वाद फिर मिलने का जताया भरोसा


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

नामांकन से पहले शिकारपुर में हनुमान मंदिर में की पूजा-अर्चना..!!

तीन दिनों की होली की छुट्टी के बाद मंगलवार से लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया फिर से शुरू हो गई है। मध्य प्रदेश के सबसे हाई-प्रोफाइल कांग्रेस उम्मीदवार नकुलनाथ ने मंगलवार को छिंदवाड़ा से अपना नामांकन फॉर्म जमा कर दिया। 

नकुलनाथ शिकारपुर में अपने घर के पास स्थित हनुमान मंदिर गए, जहां उन्होंने पूजा-अर्चना की और भगवान का आशीर्वाद प्राप्त किया। इसके अलावा, वह दो अन्य मंदिरों में भी गए और पूजा-अर्चना की। पूजा-अर्चना के बाद वह अपने पिता कमल नाथ, मां अलका नाथ, पत्नी प्रिया नाथ के साथ कलेक्टर कार्यालय पहुंचे और अपना नामांकन फॉर्म जमा किया।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश की सबसे हॉट सीट छिंदवाड़ा कांग्रेस का गढ़ है। यह सीट पिछले 71 साल से कांग्रेस के खाते में है। इस सीट से कमल नाथ, उनकी पत्नी अलका और बेटे नकुलनाथ सांसद बन चुके हैं। इस बार भी कांग्रेस ने नकुलनाथ पर भरोसा जताया है और उन्हें छिंदवाड़ा संसदीय सीट से उम्मीदवार बनाया है।

यहां बीजेपी ने नकुलनाथ के खिलाफ विवेक बंटी साहू को मैदान में उतारा है। विवेक बंटी साहू भी कल सीएम डॉ. मोहन यादव की मौजूदगी में 27 नवंबर को यहां नामांकन दाखिल करेंगे। उनके साथ सीएम डॉ. मोहन यादव और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौजूद रहेंगे। भाजपा के कार्यकारी जिलाध्यक्ष शेषराव यादव के मुताबिक दोपहर 12.30 बजे शहर के दशहरा मैदान में आमसभा होगी। सीएम डॉ. यादव और वीडी शर्मा जनसभा को संबोधित करेंगे।

कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ कलेक्टर कार्यालय में नामांकन जमा करने के बाद मीडिया से मुखातिब हुए। उन्होंने मीडिया से कहा कि छिंदवाड़ा की जनता मेरे साथ है। छिंदवाड़ा मेरा परिवार है। छिंदवाड़ा की जनता का आशीर्वाद मुझे फिर मिलेगा।

छिंदवाड़ा में कलेक्टर कार्यालय में नामांकन पत्र प्रस्तुत करने के बाद नामांकन रैली निकाली गई. इस रैली में पूर्व सीएम कमल नाथ, नकुल नाथ, अलका नाथ, प्रिया नाथ समेत प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार भी शामिल हुए। रैली के बाद एक जनसभा का भी आयोजन किया गया। इस जनसभा को कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेताओं ने संबोधन दिया।

आपको बता दें, पहले चरण के लिए नामांकन पत्र भरने के लिए अब सिर्फ दो दिन बचे हैं। नामांकन प्रक्रिया बुधवार को अपराह्न तीन बजे समाप्त हो जायेगी। इस दौरान बालाघाट, जबलपुर और मंडला से कांग्रेस प्रत्याशी नामांकन जमा करेंगे। वहीं, जबलपुर और छिंदवाड़ा से बीजेपी प्रत्याशी इन दो दिनों में अपना नामांकन फॉर्म भरेंगे।