BSNLके लिए मैदान संभालेगा टाटा, Jio और Airtel से होगी टक्कर


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

BSNL ने टाटा को ठेका दिया है, BSNL के 4जी सर्विस ऑफर की घोषणा कुछ दिनों में की जाएगी..!

बीएसएनएल पिछले कुछ समय से जियो और एयरटेल के मुकाबले में काफी पिछड़ गई है। लेकिन अब बीएसएनएल फिर मैदान में आ रहा है। बीएसएनएल की ओर से 4जी सेवा शुरू की जा रही है। जिसमें अब तक जियो और एयरटेल का दबदबा रहा है। लेकिन वो दिन दूर नहीं जब बीएसएनएल दूसरी कंपनियों से भी आगे निकल जाएगी क्योंकि अब बीएसएनएल ने देश की सबसे बड़ी कंपनी टाटा ग्रुप के साथ करार किया है। यानी टाटा ग्रुप बीएसएनएल की 4जी सर्विस को लोगों तक पहुंचाने का काम करेगा।

बीएसएनएल ने टाटा को ठेका दिया है

बीएसएनएल ने अपने 4जी नेटवर्क को पूरे देश में फैलाने के लिए टाटा ग्रुप की मदद ली है और एक जानकारी के मुताबिक टाटा ग्रुप को कई हजार करोड़ रुपए का ठेका दिया गया है। टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम की घोषणा 22 मई को की गई है। जिसमें बीएसएनएल ने टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज को 15 हजार करोड़ रुपये का एडवांस परचेज ऑर्डर एपीओ भी दिया है। इस कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक टाटा ग्रुप देशभर में 1 लाख नए टावर लगाने का काम करेगा। आपको बता दें कि जियो का 4जी नेटवर्क हर तरह से मेड इन इंडिया पर होगा।

सरकार ने बीएसएनएल को भी राहत पैकेज दिया

माना जा रहा है कि बीएसएनएल के 4जी सर्विस ऑफर की घोषणा कुछ दिनों में कर दी जाएगी। जो कि जियो और एयरटेल के मुकाबले काफी सस्ता होगा। सरकार भी बीएसएनएल को मजबूत करने की कोशिश कर रही है। कंपनी ने साल 2022 में बीएसएनएल के लिए 1.64 लाख करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान किया था।

लॉन्च कब किया जाएगा?

बीएसएनएल द्वारा फिलहाल कोई निश्चित तारीख नहीं दी गई है कि 4जी सेवा पूरी तरह से कब शुरू होगी। लेकिन इतना तय है कि बीएसएनएल की योजना इस साल के अंत तक पूरे भारत में 4जी सेवाएं शुरू करने की है।