थ्रेडस को पहले दिन मिले 3 करोड़ यूजर, बौखलाया ट्विटर


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

कॉपी करने का आरोप, कानूनी कार्रवाई की धमकी..!

मेटा का नया टेक्स्ट-आधारित एप 'थ्रेड्स' लॉन्च होने के साथ ही कानूनी विवादों में घिर गया है। इसके प्रतिद्वंद्वी ट्विटर ने मुकदमे की धमकी दी है। इसने थ्रेड्स पर उसे कॉपी करने का आरोप लगाया है।

गौरतलब है कि गुरुवार को लॉन्च होने के बाद से ही यह एप लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। अभी तक करीब 3 करोड़ लोग इसे डाउनलोड कर चुके हैं। थ्रेड्स एप ऐसे समय में आया है, जब ट्विटर द्वारा एप पर नए नियमों का ऐलान कर दिया गया।

दरअसल, ट्विटर ने बिना ब्लू टिक वाले यूजर्स की पोस्ट संख्या निर्धारित की थी और अब कंपनी ने बिना ब्लू टिक वाले यूजर्स के ट्विटडेक के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। मस्क के इन फैसलों का काफी विरोध भी किया जा रहा है और यूजर्स ट्विटर का अल्टरनेटिव भी तलाश रहे हैं। ऐसे में मेटा के नए एप को लॉन्च करना फायदे का सौदा हो सकता है।

मस्क ने पत्र लिखा, दी धमकी

अब थ्रेड ऐप को लेकर ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने भी अपनी चुप्पी तोड़ दी है। उनके वकील एलेक्स स्पिरो ने मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को पत्र लिखकर उन्हें अदालत में घसीटने की धमकी दी है। उन्होंने मेटा पर ट्विटर के व्यापार रहस्यों और अन्य बौद्धिक संपदा के गैरकानूनी दुरुपयोग का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं, जुकरबर्ग पर दर्जनों पूर्व ट्विटर कर्मचारियों को काम पर रखने का आरोप भी लगाया गया है। 

बता दें की लान्च होने के कुछ ही वक्त में इस ऐप पर 1 करोड़ से ज्यादा साइन-अप हो चुके हैं. यानी यूजर्स की संख्या 1 करोड़ के पार पहुंच गई है. दरअसल मेटा के पॉपुलर ऐप इंस्टाग्राम ने आज ही एक नया ऐप लॉन्च किया है। इस ऐप को ट्विटर के राइवल के रूप में लॉन्च किया गया है। यूजर्स तेजी से डाउनलोड कर रहे हैं। मेटा के पॉपुलर फोटो और वीडियो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम ने आज ही ट्विटर के राइवल के रूप में थ्रेड ऐप को लॉन्च किया है। कंपनी ने यूजर्स के लिए नया ऐप ऐसे समय में लॉन्च किया है, जब ट्विटर के मालिक एलन मस्क ट्विटर में लगातार नए बदलावों को पेश कर रहे हैं।