कांग्रेस में पसोपेश, सूची के पहले कई पेंच


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति एक दो दिन में करीब दस उम्मीदवारी के नाम तय कर सकती है..!!

लोकसभा उम्मीदवारों के नाम तप करने में जुटी कांग्रेस के सामने अपने नेताओं को भाजपा के मोह से मुक्त कराने की भी चुनौती विकट हो गई है। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति एक दो दिन में करीब दस उम्मीदवारी के नाम तय कर सकती है। अब यह भी तय होने लगा है कि मप्र का कोई बड़ा कांग्रेस नेता चुनाव मैदान में नहीं उतरेगा। इसे लेकर सिर्फ गुना संसदीय सीट पर भी किसी बड़े नेता की संभावना बाकी है। 

कमलनाथ छिंदवाड़ा का गढ़ बचाने की लड़ाई में जुटेंगे। वे जबलपुर या बालाघाट से चुनाव लड़ने की संभावना को प्रकारांतर से खारिज कर चुके है. सूत्रों का कहना है कि छिंदवाड़ा में भाजपा ने इतनी सख्त घेराबंदी भी की है कि नाथ चुनाव के दौरान इसमें 'फसे' रह सकते हैं। 

उधर दिग्विजय सिंह के इलाके राजगढ़ में उनके समर्थक रामचंद्र दांगी का नाम सबसे आगे है। दरअसल यहां से प्रियवत सिंह के चुनाव लड़ने की संभावना प्रवल थे और पैनल में भी उनका नाम था लेकिन माना जा रहा है कि वे चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। अलबत्ता गुना सीट पर अरुण यादव को चुनाव लड़ाने की संभावना अभी बनी है, वैसे यहां वीरेंद्र रघुवंशी का भी नाम है, और जयवर्धन सिंह का भी नाम चल रहा है।

कांग्रेस यहाँ ज्योतिरादित्य सिंधिया को घेराबंदी करना चाहती है। जबकि भोपाल में कायस्थ चेहरे पर दांव लगाने को संभावना पर काम हो रहा है जबकि इंदौर में कांग्रेस मजबूत उम्मीदवार की तलाश में हैं, जीतू पटवारी इसमें मुफीद लग रहे हैं लेकिन प्रदेशाध्यक्ष के कारण पटवारी एक सीट पर फंसे रहना नहीं चाहेंगे।