कोरोना ने बढ़ाई पीएम मोदी की चिंता, करेंगे अधिकारियों के साथ बैठक


स्टोरी हाइलाइट्स

शीर्ष अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक करेंगे पीएम मोदी, देश में कोरोना की ताजा स्थिति और टीकाकरण पर चर्चा कर सकते हैं पीएम मोदी! देशभर के स्कूल-कॉलेजों में कोरोना तेजी से फैल रहा है

बोत्सवाना में कोरोना का एक खतरनाक रूप देखकर पूरी दुनिया सदमे में है। कल से शहर में कोरोना का नया रूप चर्चा का विषय बना हुआ है। भारत भी वहां तैयार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है. देश में कोरोना की स्थिति और टीकाकरण को लेकर पीएम मोदी शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

देश के कई हिस्सों में कोरोनरी हृदय रोग के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना ओमाइक्रोन के नए संस्करण ने भी दुनिया भर में चिंता बढ़ा दी है। इन सबके बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है. देश में कोरोना की ताजा स्थिति और टीकाकरण को लेकर पीएम मोदी शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

मिली जानकारी के मुताबिक कोरोना को लेकर पीएम मोदी की ओर से बुलाई गई बैठक आज सुबह 10.30 बजे से होगी. पीएम मोदी ने बैठक ऐसे समय बुलाई है, जब देशभर के स्कूलों और कॉलेजों में कोरोना तेजी से फैल रहा है. कर्नाटक, तेलंगाना, राजस्थान और ओडिशा समेत देश के विभिन्न राज्यों के छात्र और शिक्षक कथित तौर पर कोरोना की चपेट में आए हैं। कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी लोग संक्रमण की चपेट में हैं. जिससे सरकार की चिंता भी बढ़ गई है।

कोरोना के नए रूप ने दुनिया भर में चिंता बढ़ा दी है। अमेरिका समेत कई देशों ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों, खासकर दक्षिण अफ्रीका के लिए उड़ानों पर सख्ती की घोषणा की है, जबकि भारत इसे लॉन्च करने की तैयारी में है.

भारत की ओर से 15 दिसंबर से सभी हवाई सेवाएं शुरू की जाएंगी

ठीक एक दिन पहले, नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने 15 दिसंबर से एक अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवा शुरू करने की घोषणा की थी, जिसे लगभग एक साल के लिए निलंबित कर दिया गया था। नागरिक उड्डयन मंत्रालय से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक भारत सरकार की ओर से नियमित विदेशी उड़ानों की इजाजत दी गई है. इसमें 14 देशों को भी शामिल नहीं किया गया है। हवाई सेवाएं बंद कर दी गई हैं, खासकर कुछ यूरोपीय देशों में, और जहां हाल ही में कोरोना का एक नया रूप सामने आया है। दूसरी ओर, बांग्लादेश, बोत्सवाना और जिम्बाब्वे के लिए उड़ान सेवाओं को भी निलंबित कर दिया गया है।