MP में पहले चरण के बाद 23 सीटों पर होगा चुनावी घमासान, इन बीजेपी प्रत्याशियों के लिए प्रचार में जुटे CM


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

Loksabha Election 2024: सीएम मोहन यादव गुरुवार भोपाल संसदीय सीट से बीजेपी प्रत्याशी आलोक शर्मा की नामांकन रैली में शामिल हुए, इसके बाद उन्होंने पार्टी प्रत्याशी के नामांकन में हिस्सा लिया और भिंड में एक जनसभा को संबोधित किया..!!

MP Loksabha Election 2024 : मध्य प्रदेश की छह संसदीय सीटों पर 17 अप्रैल को चुनाव का शोर थम गया है। पहले चरण में शुक्रवार 19 अप्रैल को छह सीटों पर मतदान होना है। जबकि दूसरे चरण में राज्य की सात सीटों पर 26 अप्रैल को वोटिंग होगी। चुनाव में राज्य की इन सात सीटों पर बीजेपी-कांग्रेस समेत अन्य राजनीतिक दलों के दिग्गज नेता अपनी ताकत दिखा रहे हैं। जिसके चलते प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव प्रदेश के चार संसदीय क्षेत्रों के दौरे पर हैं और बीजेपी प्रत्याशियों की नामांकन रैली में शामिल हो रहे हैं।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने 18 अप्रेल को भोपाल, सागर, भिंड और खजुराहो लोकसभा में प्रचार किया भोपाल, सागर और भिंड में पार्टी के प्रत्याशियों ने मुख्यमंत्री की मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल किया। सीएम मोहन यादव सबसे पहले भोपाल संसदीय सीट से बीजेपी प्रत्याशी आलोक शर्मा की नामांकन रैली में शामिल हुए। सुबह 10.30 बजे सीएम मोहन यादव ने पार्टी प्रत्याशी आलोक शर्मा के समर्थन में भवानी चौक सोमवाड़ा में सभा की और अपना नामांकन दाखिल किया।

यहां से सीएम सागर के लिए रवाना हुए और बीजेपी प्रत्याशी लता वानखेड़े के नामांकन में शामिल हुए और आमसभा को संबोधित किया। इसके बाद सीएम भिंड पहुंचे, जहां उन्होंने पार्टी प्रत्याशी संध्या राय के नामांकन में हिस्सा लिया और एक जनसभा को संबोधित किया। सीएम मोहन यादव शाम 6 बजे पन्ना जिले के पवई में प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो लोकसभा प्रत्याशी विष्णुदत्त शर्मा के साथ यहां रोड शो करेंगे।

मध्य प्रदेश की 29 सीटों में से पहले चरण में कल 19 अप्रैल को छह सीटों पर मतदान होना है। अब राज्य की बाकी 23 सीटों पर चुनावी घमासान देखने को मिलेगा। इन 23 सीटों में टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा, होशगाबाद, बैतूल, मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़, देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, इंदौर, खरगोन और खंडवा सीटें शामिल हैं। । इन सीटों पर अब तीन अलग-अलग चरणों में वोटिंग होगी।