मध्य प्रदेश में नहीं थम रहा बारिश का दौर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है, पिछले तीन दिनों से प्रदेश में लगातार बारिश हो रही है, जिससे नदी नाले पूरे उफान पर है..!

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। मध्य प्रदेश के कई जिलों में आज भी तेज बारिश होने के आसार हैं, प्रदेश के कई जिलों में पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है, जबकि आज भी प्रदेश के कई हिस्सों में जोरदार बारिश होने ककी आशंका जताई जा रही है।

मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है, पिछले तीन दिनों से प्रदेश में लगातार बारिश हो रही है, जिससे नदी नाले पूरे उफान पर है। मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। लगातार हो रही बारिश एक बार फिर से लोगों की परेशानियों का सबब बन गई है।

पिछले 24 घन्टों के दौरान प्रदेश के शहडोल, भोपाल, उज्जैन, चंबल एवं ग्वालियर संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर रीवा सागर जबलपुर संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर तथा इंदौर एवं नर्मदापुरम संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई। वहीं प्रदेश में गुना 12 बामौरी 10 लटेरी, सिरोज, बालाघाट 9 शिवपुरी 8. श्योपुरकलों, बडौदा, मेहगांव, घुघरी 7, पाली, मुगॉयली 6, जीरापुर, वीरपुर, करहल, आरोन, बदरवास, अलीपुर, बिरसा, लॉजी, लालबर्रा बुलार, बेनीवारी 5 सेमी वर्षा रिकॉर्ड की गई है।

मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के 9 जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। आगर, शाजापुर, श्योपुर, गुना, शिवपुरी, नीमच, मंदसौर, धार और खरगोन में गरजचमक के साथ भारी बारिश होने की संभावना है, यहां 64 से 115 मिली मीटर तक बारिश होने के आसार हैं।

अलावा इसके रीवा, सागर, भोपाल, नर्मदापुरम और ग्वालियर-चम्बल के साथ इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, शहडोल संभाग के जिलो में हल्की बारिश होने की संभावना है। 

भारी बारिश की चेतावनी के बीच प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। एडवाइजरी जारी करके सभी जिलों में कलेक्टर और प्रशासन ने अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। अति बारिश की संभावना वाले जिलों में कंट्रोल रूम बनाए गए हैं, ताकि लोगों को परेशानियों का सामना ना करना पड़े। 

मौसम विभाग के मुताबिक अभी प्रदेश में दो दिनों तक बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है, शनिवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में जोरदार बारिश होने के पूरे आसार हैं।