उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी नीतियां बनाने में जुटे..


स्टोरी हाइलाइट्स

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी नीतियां बनाने में लगे हैं. उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजेपी लगातार 'मिशन 2022' के

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी नीतियां बनाने में जुटे..
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी नीतियां बनाने में लगे हैं. उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजेपी लगातार 'मिशन 2022' के लिए मंथन कर रही है, वहीं समाजवादी पार्टी भी जीत की रणनीति के तहत गठबंधन बनाने की कोशिश कर रही है. इस बीच मायावती ने भी ऐलान किया है कि वह अपने दम पर चुनाव लड़ेंगी. साथ ही एमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और योगी आदित्यनाथ के बीच भी जुबानी जंग छिड़ी हुई है.





AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री नहीं बनने दिया जाएगा. गोरखपुर से बीजेपी सांसद रवि किशन ने भी असदुद्दीन ओवैसी पर जोरदार हमला बोला है. असदुद्दीन ओवैसी के बयान के बाद बीजेपी नेता आक्रामक हो गए हैं. बीजेपी सांसद रवि किशन ने कहा, 'मैं एमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को खुलेआम चुनौती देता हूं, रवि किशन ने एक समारोह में कहा कि, 'मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक ब्रह्मचारी और साधु हैं जो हर दिन ढाई घंटे आरती करते हैं। असदुद्दीन ओवैसी, तुम उनकी गति से नष्ट हो जाओगे।'





आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री नहीं बनने दिया जाएगा- असदुद्दीन ओवैसी





उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चुनौती स्वीकार करते हुए कहा कि एमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी एक बड़े नेता हैं। असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि 2022 के चुनाव में योगी आदित्यनाथ को किसी भी सूरत में मुख्यमंत्री नहीं बनने दिया जाएगा। "असदुद्दीन ओवैसी एक महान नेता हैं और वह देश में प्रचार भी करते हैं। उन्हें एक विशेष समुदाय का भी समर्थन प्राप्त है। लेकिन वह उत्तर प्रदेश में भाजपा को चुनौती नहीं दे सकते। भाजपा अपने मूल्यों और मुद्दों के साथ चुनावी मैदान में उतरेगी।" योगी आदित्यनाथ ने कहा, हम उनकी चुनौती को स्वीकार करते हैं।





300 से ज्यादा सीटें जीतेंगी - योगी आदित्यनाथ




उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अगले साल होने हैं। इस पृष्ठभूमि के खिलाफ, राजनीतिक माहौल अब गर्म हो रहा है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी 403 में से 300 से ज्यादा सीटें जीतेगी. जिला परिषद और पंचायत समिति के चुनाव में बीजेपी ने 75 में से 67 सीटों पर जीत हासिल की है. योगी ने बीजेपी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को इसके लिए बधाई दी. आपकों बता दे कि इस बार असदुद्दीन ओवैसी की एमआईएम उत्तर प्रदेश में 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।



Latest Hindi News के लिए जुड़े रहिये Newspuran से।