Facebook ने वीडियो कॉलिंग के लिए पेश किए दो पोर्टेबल डिवाइस, जानें Portal Go और Portal Plus की खूबियां


स्टोरी हाइलाइट्स

10 इंच डिस्प्ले वाला पोर्टल गो डिवाइस आपको वीडियो कॉलिंग का नया अनुभव देता है। इसमें 12 मेगापिक्सल का सेंसर सक्षम स्मार्ट कैमरा है।

Facebook ने वीडियो कॉलिंग के लिए पेश किए दो पोर्टेबल डिवाइस, जानें Portal Go और Portal Plus की खूबियां
 
जानें Portal Go और Portal Plus की खूबियां: कीमत, क्या है खास?

10 इंच डिस्प्ले वाला पोर्टल गो डिवाइस आपको वीडियो कॉलिंग का नया अनुभव देता है। इसमें 12 मेगापिक्सल का सेंसर सक्षम स्मार्ट कैमरा है।

फेसबुक(FB)
इन्हें फेसबुक पोर्टल गो और पोर्टल+ नाम दिया गया है। ये पोर्टल डिवाइस 10-इंच और 14-इंच डिस्प्ले साइज में पेश किए गए हैं। कंपनी ने कहा कि इन उपकरणों को पोर्टल स्पीकर के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें.. अविष्कार: जिनकी खोज भारत में हुई…

फेसबुक ने अपने ब्लॉग पर घोषणा की है कि हम वीडियो कॉलिंग डिवाइसेस पोर्टल परिवार में दो नए जोड़े का स्वागत कर रहे हैं, जो वीडियो कॉलिंग क्षेत्र में अपनी उपस्थिति दिखाने के लिए तैयार है जो वर्तमान में तकनीक की दुनिया में ट्रेंड कर रहा है।

पोर्टल गो डिवाइस में पोर्टेबल गो डिवाइस के साथ 10 इंच का डिस्प्ले है जो वीडियो कॉलिंग को एक नया अनुभव बनाता है। इसमें 12 मेगापिक्सल का सेंसर सक्षम स्मार्ट कैमरा है। यह आपको वीडियो कॉलिंग में एक नया अनुभव देगा। इन पोर्टल उपकरणों में पोर्टेबिलिटी की सुविधा के लिए एक लंबी बैटरी भी शामिल है।

वीडियो कॉल के लिए 'अल्ट्रा वाइड फील्ड ऑफ व्यू' फीचर है। इस पोर्टेबल डिवाइस को पोर्टेबल स्पीकर के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है, जो इसे वीडियो कॉलिंग सेवा में एक शानदार अनुभव बनाता है।

पोर्टल गो+ डिवाइस में 14 इंच का डिस्प्ले है। 12-मेगापिक्सल कैमरे के साथ, इस डिवाइस में एक अल्ट्रा-वाइड फील्ड ऑफ़ व्यू सेवा है। स्टीरियो स्पीकर क्रिस्टल-क्लियर ऑडियो को एक अच्छा साउंड सिस्टम देते हैं। यह रिमोट और हाइब्रिड वर्क मॉडल के बीच ठीक काम करता है। इसके अलावा, पोर्टल काम से संबंधित न होने वाली कॉलों के लिए एक आदर्श स्क्रीन प्रदान करेगा।

अमेरिका में 199 डॉलर के पोर्टल फेसबुक गो की भारत में कीमत 14,737 रुपये है

पोर्टल + मूल्य $ 349 लगभग लगभग 25,700 रुपये में खरीदा जा सकता है