मुंबई: ममता बनर्जी ने गाया ग़लत तरीकें से राष्ट्रगान, भाजपा नेता ने दर्ज कराई शिकायत


Image Credit : twiter

स्टोरी हाइलाइट्स

मुंबई बीजेपी के एक नेता ने ममता बनर्जी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है, नेता ने ममता बनर्जी पर राष्ट्रगान का अपमान करने का आरोप लगाया है...

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी में लगी हुई हैं। वह 'मिशन 2024' के मद्देनजर दो दिवसीय दौरे पर मुंबई पहुंची। हालांकि, अब ऐसा लगता है कि वे मुश्किल में हैं। मुंबई बीजेपी के एक नेता ने ममता बनर्जी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। बीजेपी नेता ने ममता बनर्जी पर राष्ट्रगान का अपमान करने का आरोप लगाया है। भाजपा नेता ने आरोप लगाया है कि ममता बनर्जी ने अपने मुंबई दौरे के दौरान राष्ट्रगान का अपमान किया। आगे कहा, ममता बनर्जी ने बैठकर राष्ट्रगान शुरू किया और 4-5 पंक्तियाँ गाकर उठकर राष्ट्रगान गाने लगीं, लेकिन वह भी आधा ही गाया। 

बीजेपी नेता ने बोले, ममता दीदी बंगाल मतलब Rabindranath Tagore की भूमि से ही आती हैं । National Anthem के इस प्रकार का अपमान निंदनीय है। क्या इस कृत्य के लिए दीदी को देश और ख़ासकर बंगाल से माफ़ी नहीं माँगना चाहिए ? पहले जय श्री राम का अपमान किया और अब National Anthem का ।

बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने शिवसेना और एनसीपी पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा, क्या खुद को सबसे ज्यादा राष्ट्रवादी मानने वाली शिवसेना और खुद को राष्ट्रवादी बताने वाली एनसीपी अब ममता बनर्जी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएंगी ? या राजनीतिक सुविधा के लिए देश की पहचान और प्रतीकों का अपमान करना उनके लिए उचित है ?

ममता बनर्जी ने मुंबई में शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे और राकांपा प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की थी। उन्होंने बॉलीवुड अभिनेताओं से भी मुलाकात की थी। दौरे के दौरान उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा। ममता के साथ उस समय बातचीत में महेश भट्ट, जावेद अख्तर, शत्रुघ्न सिन्हा, ऋचा चड्ढा, स्वरा भास्कर, कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी जैसी हस्तियां मौजूद थी।