Ladkiyon को पसंद ये! बताती नहीं पर हमेशा ही खोजती हैं ये चीजें

Ladkiyon को पसंद ये! बताती नहीं पर हमेशा ही खोजती हैं ये चीजें

Girls wishes
ये 7 खूबियां होती हैं एक जेंटलमैन में

बता दें कि वैसे प्यायर कोई खेल नहीं है, रिश्तास टूटने की वजह हमेशा एक सी नहीं होती। सबसे बड़ी बात होती है कि आप अपने गर्लफ्रेंड की रिस्पेक्ट करें। आपको बताते हैं कि आप में क्या है खास

अक्सर लड़कों का मजाकिया अंदाज लड़कियों को अच्छा लग सकता है. लेकिन वास्तव में लड़कियां जेंटलमैन को ही ज्यादा पसंद करती हैं.


भले ही आप दिखने में कितने भी अच्छे क्यों न हों या आपके पास अच्छी नौकरी या आपका व्यवहार कितना भी अच्छा क्यों न हो. मगर फिर भी जब आप किसी लड़की से दोस्ती करना चाहते हैं, तो वह पीछे हट जाती है. कई बार लड़कों का मजाकिया अंदाज लड़कियों को अच्छा लग सकता है. लेकिन वास्तव में लड़कियां जेंटलमैन को ज्यादा पसंद करती हैं. आइए आज हम आपको लड़कों की ऐसी कुछ खूबियों के बारे में बताने जा रहे हैं

सभ्य व्यवहार करने वाले

कई पुरुष महिलाओं के सामने अपनी छाप छोड़ने में अनजाने में असफल हो जाते हैं. दरअसल ज्यादातर महिलाएं पुरुषों में एक मर्यादित, सभ्य तथा संतुलित व्यवहार पसंद करती हैं.

उनकी बातों को सुनने वाले

बहुत से लड़कों की आदत होती है कि जब लड़की उनसे बात कर रही होती है, तो उस वक्त वह इधर-उधर या उनकी बातों पर ध्यान नहीं देते हैं. लड़कियां, लड़कों की इन सब आदतों को बिल्कुल भी पसंद नहीं करती हैं.

तारीफों के पुल बांधने वाले

खुद अपनी तारीफ करने वाले लड़के, लड़कियों को बिलकुल भी पसंद नहीं आते, इसलिए खुद की ज्यादा तारीफ करने से बचें. लड़की से बातचीत करते वक्त अपनी कम कहें, उनकी अधिक सुनें. ऐसे में उसकी महत्वसकांक्षायें, सपने तथा पसंद के बारे में जानें.

आगे-पीछे घूमने वाले

लट्टू की तरह उनके आगे पीछे घूमने वाले लड़कियों को बिल्कुल पसंद नहीं आते. लड़कियों को गंभीर स्वतभाव के लड़के अधिक पसंद आते हैं. लड़कियों को आत्मबसम्मांनी लड़के ज्यादा पसंद आते हैं.

उनका सम्मारन करने वाले

किसी भी पुरुष का महिलाओं के प्रति व्यैवहार, उनकी सोच को दर्शाता है. आप उनसे किस भाषा का इस्तोमाल करते हैं, इसी से पता चलता है कि आप उनके बारे में किस तरह के विचार रखते हैं. लड़कियां ऐसे लड़कों को बिल्कुल पसंद नहीं करतीं, जो महिलाओं के प्रति अभद्र व्यवहार रखते हों.

बिना वजह छूने वाले

लड़कियों उन लड़कों को बिल्‍कुल भी पसंद नहीं करती, जो उन्हेंस बेवजह छूने की कोशिश करते हैं. इसलिए लड़की के सामने भद्र पुरुष की तरह पेश आएं और उनको यथासंभव छूने से बचें. पहले भावनात्मक रूप से उनसे जुड़ें और उन्हें समझें. उसके बाद ही आगे बढ़ें. इसके बिना आप किसी भी लड़की के दिल में जगह नहीं बना सकते.

थोड़ी केयर करने वाले

लड़कों का केयरिंग स्वमभाव लड़कियों को उनकी ओर आकर्षित करता है. इससे लड़कियों को लगता है कि आप उनका हर वक्त ख्याल रखेंगे. इसके साथ ही उनको लगता है कि एक सभ्य़ पुरुष ही केयरिंग हो सकता है.

बात-बात पर गाली देने वाले

कई लड़कों को हर बात पर गाली देने की आदत होती है, यह आदत लड़कियों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आती है. अगर आप लड़की को इंप्रेस करने के लिए एक भद्र पुरुष की तरह व्य़वहार करें.

जीवनसंगिनी की तलाश में खोज शुरू करते वक्त देख लें... अगर इनमें से कोई भी बिंदु आपसे मैच करता है तो आपको एक बार ठहरकर सोचने और शायद खुद को थोड़ा बदलने की भी जरूरत पड़ेगी।

- अत्यधिक आत्मकेंद्रित (सेल्फ सेंटर्ड) लड़के से कोई लड़की शादी करना पसंद नहीं करेगी। यदि आप हमेशा अपने ही बारे में सोचते हैं, बस अपना ही खयाल रखते हैं तो कोई लड़की आपके साथ नहीं रहना चाहेगी, क्योंकि शादी के बाद भी आप हर बात के लिए पहले अपने ही बारे में सोचेंगे। इसलिए अच्छा होगा कि आप अपने इस व्यवहार को बदलें।

- ऐसे लड़के जो अपनी गर्लफ्रेंड को लेकर बहुत इनसिक्योर फील करते हों। वे सोचते हैं कि कहीं ऐसा न हो कि आप उन्हें छोड़कर किसी और को पसंद करने लगें। यदि कोई लड़की, लड़के से ज्यादा कमाती हो और उनकी तुलना में बहुत खूबसूरत दिखती हो तो भी लड़के अपने आप को इनसिक्योर फील कर सकते हैं। इस तरह की संकुचित विचारधारा रखने वाले लड़कों से लड़कियां दूर ही रहना पसंद करती हैं।

- लड़के के अपनी फेमिली के साथ कैसे रिश्ते हैं? वे उनके साथ कैसा व्यवहार करते हैं, अपने माता-पिता का सम्मान करते हैं या नहीं। भाई-बहनों के साथ पटती है या नहीं । लड़कों के बारे में यह सारी बातें भी लड़कियों के लिए मायने रखती हैं। इससे पता चलता है कि आप कितने केयरिंग नेचर के हैं। लड़कियां यही चाहती हैं कि उनका पति केयरिंग हो, घर-परिवार में सभी से उसके संबंध मधुर हों। रुखे स्वभाव वाले लड़के लड़कियों को पसंद नहीं आते।

- लड़कियों को साफ दिल लड़के इम्प्रेस करते हैं। यदि आप कोई बात उनसे छुपा रहे हैं, धोखा करना या झूठ बोलना आपकी आदत बन चुका हो तो आपको इस बारे में सोचकर सही कदम उठाने की जरूरत है।

- यदि आप अधिकतर समय अपने काम में ही मशगूल रहते हैं। काम करने की आपको लत हो चुकी हो तो शादी करने से पहले आप इस बारे में भी सोचें, क्योंकि शादी के बाद लड़कियां चाहती हैं कि उनका पति उनके साथ भी समय बिताए। वे चाहती हैं कि जब वे हमेशा अपने परिवार को काम से ज्यादा तवज्जो देती हैं तो पति को भी इस बारे में सोचना चाहिए।


हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ