किसी कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस पर जीमेल ईमेल कैसे unsend करें, जानें कि आप कितने समय तक संदेशों को अनसेंड करने में सक्षम हैं.


स्टोरी हाइलाइट्स

डेस्कटॉप साइट और मोबाइल ऐप आपको ईमेल को अनसेंड करने की सुविधा देते हैं। आप कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस पर Gmail में एक ईमेल unsend कर सकते हैं।

किसी कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस पर जीमेल ईमेल कैसे unsend करें, जानें कि आप कितने समय तक संदेशों को अनसेंड करने में सक्षम हैं.. डेस्कटॉप साइट और मोबाइल ऐप आपको ईमेल को अनसेंड करने की सुविधा देते हैं। आप कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस पर Gmail में एक ईमेल unsend कर सकते हैं। कंप्यूटर पर संदेशों को भेजने के बाद 30 सेकंड unsend किया जा सकता है; मोबाइल ऐप पर, आपके पास पांच सेकंड तक का समय है। चाहे आपने कोई टाइपो देखा हो या एक महत्वपूर्ण विवरण जोड़ना भूल गए हों, एक समय ऐसा भी आ सकता है जब आपको प्राप्तकर्ता को ईमेल प्राप्त करने से पहले संपादन उद्देश्यों के लिए उसे unsend करने की आवश्यकता हो। अगर आप जीमेल का इस्तेमाल करते हैं तो यह गूगल के अन्डू ऑप्शन से संभव है। ये भी पढ़ें.. इस दीपावली पर कपड़ा बाजार की हालत पतली रह सकती है- दिनेश मालवीय जब आप जीमेल में ईमेल भेजने के समय की बात करते हैं तो कंप्यूटर पर अधिकतम 30 सेकंड होते हैं, जबकि मोबाइल ऐप केवल पांच सेकंड की अनुमति देता है- यदि आप जल्दी से unsend करते हैं| कंप्यूटर पर जीमेल में ईमेल को अनसेंड कैसे करें..  1. जैसे ही आप ईमेल भेजते हैं, सेंड मैसेज पॉप-अप को देखें जो आपकी स्क्रीन के निचले-बांये तरफ दिखाई देगा। आपके पास का विकल्प होगा पूर्ववत करने या संदेश देखने का Undo or View message. 2. Click Undo. क्लिक (पूर्ववत करें)। message नहीं भेजा जाएगा, और message को फिर से लिखने के लिए एक विंडो स्क्रीन के नीचे-दाईं ओर दिखाई देगी। "पूर्ववत करें" Undo पर क्लिक करें।  यह चुनने के लिए कि आपको कितनी देर तक ईमेल भेजना पूर्ववत, Undo करना है, सेटिंग्स में अपनी स्क्रीन के ऊपरी-दाएँ कोने में विकल्प (जो एक छोटे कोग जैसा दिखता है) पर क्लिक करें और फिर क्लिक करें सभी सेटिंग्स देखें।   देखो पूर्ववत संदेश अनुभाग और उसके आगे, या तो पांच, 10, 20, या 30 सेकंड के अपने चुने हुए रद्द करने की अवधि पर क्लिक करें। और क्लिक परिवर्तन सहेजें पर करें click Save Changes। आप चाहते हैं कि रद्दीकरण अवधि का चयन करें। मोबाइल डिवाइस पर जीमेल में ईमेल कैसे अन्डू करें..  आईफोन, आईपैड या एंड्रॉइड डिवाइस पर जीमेल में ईमेल को अनसेंड करने की प्रक्रिया समान है। 1.आपके द्वारा ईमेल भेजने के बाद, एक भेजी गई साथ स्क्रीन के नीचे सूचना दिखाई देगी पूर्ववत विकल्प के साथ। Sent notification will appear at the bottom of the screen alongside an Undo option. 2. टैप पूर्ववत(Undo) करें. संदेश नहीं भेजा जाएगा, और संदेश को फिर से लिखने के लिए आपको एक स्क्रीन पर ले जाया जाएगा। ईमेल भेजने के बाद Undo ऑप्शन पर क्लिक करें।  नोट: जीमेल मोबाइल ऐप में वर्तमान में एक सेटिंग ऑप्शन नहीं है जो आपको संदेशों के लिए रद्दीकरण अवधि cancellation period को समायोजित करने की अनुमति दे। ऐप में अनसेंड फीचर को unchangeable पांच सेकंड पर सेट किया गया है। How to set up automatic email forwarding in Gmail, How to use the Gmail archive feature to organize your inbox, How to set up a Gmail out-of-office message on a computer or mobile device, How to schedule an email in Gmail and edit or delete scheduled emails,            
News Puran Desk

News Puran Desk