शेयर बाजार में हाहाकार, सेंसेक्स 616 अंक टूटा-निफ्टी 22350 से फिसला


Image Credit : x

स्टोरी हाइलाइट्स

हफ्ते के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार में बड़ी गिरावट..!!

हफ्ते के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार में बड़ी गिरावट दिखाई दी। यह गिरावट बैंकिंग और टाटा समूह के शेयरों बिकवाली के कारण आई। सोमवार को सेंसेक्स 617 अंकों यानी 0.83% की गिरावट के साथ 73,502 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं दूसरी ओर, एनएसई निफ्टी 161 अंकों या 0.72% फिसलकर 22,332 के लेवल पर बंद हुआ।

भारी बिकवाली के चलते बाजार औंधे मुंह गिरकर बंद गिरकर बंद हुआ। बैंकिंग और एनर्जी स्टॉक्स में बड़ी गिरावट देखने को मिली है। सोमवार को बाजार में गिरावट के कारण बीएसई में लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप 3.15 लाख करोड़ रुपये घटकर 389.66 लाख करोड़ रुपये हो गया। 

निवेशक सोमवार को भारत और अमेरिका के महंगाई के आंकड़ों के जारी होने से पहले चिंतित दिखे। सोमवार के कारोबारी सेशन के दौरान ब्लूचिप कंपनियों के शेयरों में पावर ग्रिड कॉरपोरेशन और टाटा स्टील सबसे अधिक गिरावट वाले शेयर रहे। इनमें दो प्रतिशत से अधिक की गिरावट दिखी। एसबीआई, इंडसइंड बैंक, एनटीपीसी और एचडीएफसी बैंक के शेयर भी लाल निशान पर बंद हुए। 

दूसरी ओर, नेस्ले इंडिया, बजाज फिनसर्व, एशियन पेंट्स और टेक महिंद्रा के शेयर बढ़त के साथ बंद हुए। व्यापक बाजार की बात करें तो स्मॉलकैप शेयरों में 2 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई। वहीं मिडकैप शेयर 0.4% तक फिसले। सेक्टरवार देखें तो निफ्टी बैंक, मीडिया, मेटल, रियल्टी और ऑयल व गैस सेक्टर के शेयरों में एक प्रतिशत से अधिक की गिरावट दर्ज की गई।