औसतन 80 किमी/लीटर वाला होंडा का यह बड़ा स्कूटर आया है, कीमत है इतनी

google

Image Credit : webikejapan

स्टोरी हाइलाइट्स

Honda ने अपना अपडेटेड Giorno स्कूटर जापान में लॉन्च किया है जो देखने में बेहद खूबसूरत है. मामूली बदलाव के अलावा 50cc के इस स्कूटर को कई नए रंगों में पेश किया गया है।

गोल हैडलाइट्स और रेट्रो डिजाइन को छोड़कर घुमावदार बॉडी डिजाइन के साथ आने वाले रोजमर्रा के उपयोग के लिए यह एक बढ़िया विकल्प है। इसका वजन सिर्फ 81 kg है और इसकी सीट की ऊंचाई 720mm है जो इसे किराने का सामान या रोजमर्रा के उपयोग के लिए उपयोग करना आसान बनाता है। हेडलैंप, टेल लैंप, टर्न इंडिकेटर, रियर फेंडर और टेल सेक्शन के चारों ओर क्रोम हाइलाइट वेस्पा के समान हैं। ये स्कूटर अधिक स्टाइलिश और आधुनिक दिखते हैं। यह नुकीले पैनलों से घिरा हुआ है। इसमें फ्रंट एप्रन पर वी-आकार का हैलोजन हेडलाइट लगा है और बल्ब वक्रता संकेतकों से घिरा हुआ है। Giorno में सिल्वर एलॉय व्हील्स हैं जबकि Dunk में ब्लैक अलॉय व्हील्स हैं जो उन्हें एक स्पोर्टी लुक देता है।

जापान  में कीमत 2,09,000 (भारत में लगभग 1.34 लाख रुपये) है।

होंडा फिलहाल जिओर्नो स्कूटर को विशेष रूप से जापान के लिए बना रही है और कंपनी ने अभी तक इसे भारत में लॉन्च करने की कोई योजना नहीं बनाई है। इसकी कीमत 2,09,000 जापानी येन है, जो भारत में करीब 1.34 लाख रुपये है। जो कि मुकाबले के मुकाबले काफी ज्यादा है, हाल ही में लॉन्च हुई Yamaha Aerox 155 भी इससे सस्ती है. हालांकि इस स्कूटर को जापानी मार्केट के हिसाब से डिजाइन किया गया है, लेकिन इसकी कीमत 50cc स्कूटर के हिसाब से काफी ज्यादा है।

यह एक शानदार टू व्हीलर रेट्रो लुक के साथ आता है। स्कूटर में यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। यह स्कूटर 80 किलोमीटर प्रति लीटर का जबरदस्त औसत देता है

मुख्य विशेषताएं:

होंडा ने होंडा जिओर्नो स्कूटर का 2022 संस्करण लॉन्च किया

स्कूटर यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ आता है

स्कूटर में 50cc, एयर-कूल्ड, फोर-स्ट्रोक इंजन दिया गया है जो 4.4 hp का पावर जनरेट करता है।

नई दिल्ली: भारतीय बाजार में आए दिन नई गाड़ियां लॉन्च हो रही हैं. वहीं दूसरी ओर पेट्रोल के दाम भी तेजी से बढ़ रहे हैं। उस समय ज्यादातर वाहन चालक अपने वाहन के औसत को लेकर थोड़ा दुखी नजर आ रहे हैं। लेकिन अब जापानी ऑटोमोबाइल कंपनी Honda ने औसत स्कूटर Honda Giorno का 2022 वर्जन लॉन्च किया है. यह कूल स्कूटर रेट्रो लुक में आता है। स्कूटर में यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। यह स्कूटर औसतन 80 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है।

इंजन और शक्ति

स्कूटर में 50 सीसी, एयर कूल्ड, फोर स्ट्रोक इंजन लगा है। 4.4 एचपी की पावर जेनरेट करता है। 2022 संस्करण को थोड़ा संशोधित किया गया है। कंपनी ने इसे नए कलर ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा है। इसका रंग भी देखने में वाकई जैसा है।

इसकी कीमत कितनी होती है?

इस स्कूटर की कीमत 1 लाख 34 हजार रुपये है। हालांकि, यह स्कूटर वजन में हल्का है। तो आप इसे रोजमर्रा के इस्तेमाल में इस्तेमाल कर सकते हैं। इसका वजन सिर्फ 81 किलो है। यानी आसानी से यात्रा करना।

यह स्कूटर जापानी बाजार के लिए विशिष्ट है

कंपनी ने इस स्कूटर को अपने होम मार्केट यानी जापान में लॉन्च किया है। फिलहाल इसे भारत में लॉन्च करने की कोई योजना नहीं है। स्कूटर की कीमत हाल ही में Yamaha Aerox 155 से ज्यादा है।