यूपी में आगामी चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका,  जितिन प्रसाद बीजेपी में शामिल

 यूपी में आगामी चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका,  जितिन प्रसाद बीजेपी में शामिल

देश में कई समय से नाराज़ चल रहे कई कांग्रेस नेताओं ने अपनी पार्टी छोड़ कर दूसरी पार्टिओं का दामन पकड़ लिया है. इन सभी नेताओं का कहना है की वह पार्टी की कार्यप्रणाली को लेकर नाराज़ चल रहें हैं. इसी के तहत अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. बीजेपी नेता और केंंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने उन्हें दिल्ली में पार्टी की सदस्यता दिलाई.

मध्यप्रदेश :राज-काज दिनेश निगम ‘त्यागी’ :कांग्रेस के बोल, सिंधिया सिंधिया को ताज, गुस्सैल सांसद

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के रहने वाले जितिन प्रसाद के पिता स्वर्गीय जितेन्द्र प्रसाद कांग्रेस के बड़े नेता थे. दिल्ली यूनिवर्सिटी से उन्होंने बीकॉम किया है .  साल 2001 में जितिन प्रसाद को युवा कांग्रेस में सचिव पद की जिम्मेदारी दी गई. इसके बाद 2004 के लोकसभा चुनाव में जितिन प्रसाद अपनी गृह सीट शाहजहांपुर से जीतकर लोकसभा पहुंचे. साल 2008 में जितिन प्रसाद भरोसा जताते हुए उन्हें मनमहन सिंह सरकार में केंद्रीय राज्य इस्पात मंत्री की जिम्मेदारी दी गई.

कांग्रेस की महिला नेता ने टीवी पर संबित पात्रा को ‘नाली का कीड़ा’ कहा, #GaliWaliMadam ट्रेंड में

2009 के चुनाव में भी जितिन प्रसाद ने यूपी की धौरहरा सीट जीती और लोकसभा पहुंचे. लेकिन इसके बाद 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें खतरनाक हार का सामना करना पड़ा. जितिन प्रसाद उत्तर प्रदेश की धौरहरा सीट पर तीसरे स्थान पर रहे.

 

ख़बरों के हिसाब से जितिन प्रसाद काफी लंबे समय से कांग्रेस पार्टी से नाराज चल रहे थे. वह उन 23 नेताओं में भी शामिल थे जिन्होंने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी थी. प्रसाद यूपी कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी की मांग कर रहे थे लेकिन उन्हें पार्टी में नजरअंदाज किया जा रहा था.

 

जितिन प्रसाद को कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बेहद करीबी माना जाता था. लेकिन, कुछ वक्त से वह कांग्रेस पार्टी में हाशिये पर थे. हालांकि उन्होंने इसे लेकर कोई खुला विरोध नहीं किया था, लेकिन वो लगातार पार्टी से खुश नहीं थे और इसके संकेत भी दे रहे थे .

  • Jitin Prasada joins BJP
  •  Jitin Prasada
  •  #BJP
  • uttar pradesh
  • sonia gandhi

Rajesh Narbariya



हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ