कोरोना से जंग: डॉ. नरेश त्रेहन बोले- महामारी के खिलाफ नया हथियार है 'कोविड कॉकटेल', जानिए इसके बारे में


स्टोरी हाइलाइट्स

कोरोना से जंग: डॉ. नरेश त्रेहन बोले- महामारी के खिलाफ नया हथियार है 'कोविड कॉकटेल', जानिए इसके बारे में: डॉ नरेश त्रेहन ने बुधवार को कहा कि ......

कोरोना से जंग: डॉ. नरेश त्रेहन बोले- महामारी के खिलाफ नया हथियार है 'कोविड कॉकटेल', जानिए इसके बारे में
डॉ नरेश त्रेहन ने बुधवार को कहा कि जब किसी कोरोना संक्रमित मरीज को कासिरिविमैब और इमदेविमाब की शुरुआती अवस्था में खुराक दी जाती है, तो यह वायरस को शरीर की कोशिकाओं में प्रवेश करने से रोकता है। उन्होंने कहा कि यह कोविड-19 के खिलाफ काम कर रहा है और वायरस के नए स्ट्रेन बी1.617 के खिलाफ भी प्रभावी है।
https://twitter.com/ANI/status/1397485733217067009?s=20 https://twitter.com/ANI/status/1397485737658884097?s=20
उन्होंने कहा कि कल (मंगलवार) विभिन्न बीमारियों से पीड़ित 82 वर्षीय एक मरीज को कोविड कॉकटेल दिया गया और वह अपने घर चला गया। अब हम उन पर नजर रखेंगे। यह वायरस को कई बार फैलने से रोकता है, खासकर उन लोगों में जिनमें वायरस का स्तर अधिक होता है, और जिन्हें गंभीर संक्रमण का खतरा अधिक होता है।

Dr. Naresh Trehan

डॉ. नरेश त्रेहन ने कहा कि अमेरिका और यूरोप में कोविड कॉकटेल का व्यापक रूप से उपयोग किया गया है। वहां के अनुभव से पता चलता है कि इलाज के लिए भर्ती होने वाले 70 से 80 प्रतिशत लोगों को संक्रमण के पहले सात दिनों के भीतर कॉकटेल की खुराक देने पर अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता नहीं होती है।