Mahua Moitra: पूर्व टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के घर पर सीबीआई की छापेमारी


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

महुआ मोइत्रा को "अनैतिक आचरण" के लिए दिसंबर में लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था..!!

लोकसभा चुनाव से पहले रिश्वत मामले में टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती जा रही हैं। लोकसभा में सवाल पूछने के बदले रिश्वत लेने के मामले में निलंबित हुईं पूर्व टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ़ दो दिन पहले ही सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की थी। शनिवार को सीबीआई की टीम ने पहले कोलकाता के अलीपुर स्थित उनके पिता के घर पर छापेमारी की और अब उनके संसदीय क्षेत्र कृष्णानगर स्थित आवास पर छापेमारी की जा रही है।

टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कृष्णानगर संसदीय सीट से फायरब्रांड टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा को फिर से उम्मीदवार बनाया है। इस समय वह चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या सीबीआई की सक्रियता से लोकसभा चुनाव से पहले महुआ मोइत्रा की मुश्किलें फिर बढ़ सकती हैं?

सूत्रों के मुताबिक, पांच सदस्यीय सीबीआई टीम कृष्णानगर के सिद्धेश्वरी पहुंची है, जहां महुआ मोइत्रा रहती हैं. सीबीआई की एक टीम महुआ मोइत्रा के घर की तलाशी ले रही है।

अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई की एक टीम शनिवार सुबह कोलकाता और अन्य शहरों में महुआ मित्रा के ठिकानों पर पहुंची और छापेमारी प्रक्रिया के बारे में जानकारी देकर कार्रवाई शुरू की। उन्होंने कहा कि लोकपाल के निर्देश पर सीबीआई ने गुरुवार को मोइत्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।

लोकपाल ने एजेंसी को छह महीने के भीतर रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया है। मोइत्रा को "अनैतिक आचरण" के लिए दिसंबर में लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था।