ड्रग्स मामला: नवाब मलिक ने कहा, आर्यन समेत 11 गिरफ्तार, लेकिन एनसीबी ने बीजेपी नेता के रिश्तेदारों समेत 3 को छोड़ा


स्टोरी हाइलाइट्स

एनसीपी क्रूज ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की कार्रवाई पर लगातार सवाल उठा रही है। एनसीपी नेता नवाब......

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने वीडियो जारी करते हुए एनसीबी की जांच पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि क्रूज ड्रग्स मामले में 8 या 10 नहीं 11 लोगों को हिरासत में लिया गया है। ऐसे में तीनों को छोड़ दिया गया है।
एनसीपी क्रूज ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की कार्रवाई पर लगातार सवाल उठा रही है। एनसीपी नेता नवाब मलिक ने एनसीबी पर जोरदार आरोप लगाया है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने छापेमारी के दौरान 8 नहीं बल्कि 11 लोगों को हिरासत में लिया जबकि बाद में 3 लोगों को छोड़ दिया गया, जिनमें बीजेपी नेता के रिश्तेदार भी शामिल थे।

8-10 नहीं 11 लोगों को हिरासत में लिया गया - नवाब मलिक

नवाब मलिक ने कहा, "जिस दिन एनसीपी ने क्रूज पर छापा मारा, एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने कहा, 'हमने आठ से 10 लोगों को हिरासत में लिया है।" एक जिम्मेदार अधिकारी इस तरह का फर्जी बयान कैसे दे सकता है? बंदी 8 या 10 नहीं बल्कि 11 थे।
https://twitter.com/AHindinews/status/1446727451803930625?s=20
नवाब मलिक ने एनसीबी की जांच पर उठाए सवाल

नवाब मलिक ने कुछ वीडियो जारी करते हुए एनसीबी की जांच पर सवाल खड़े किए हैं। मलिक ने कहा कि ऋषभ सचदेवा को गिरफ्तारी के दो घंटे बाद रिहा कर दिया गया। एक साथ तीन लोगों को छोड़ा गया। जब सुनवाई चल रही थी, तब प्रतीक गाबा और आमिर फर्नीचरवाला के नाम मजिस्ट्रेट की अदालत में परिलक्षित हुए। इन 2 लोगों के बुलावे पर आर्यन खान वहां गए थे।
https://twitter.com/AHindinews/status/1446734063394439170?s=20
उन्होंने आगे कहा कि एनसीबी से सवाल यह है कि आपने 1300 लोगों के जहाज पर छापा मारा, छापे 12 घंटे तक चले, 11 लोगों का चयन किया और उन्हें हिरासत में लिया। एनसीबी को रिपोर्ट करना है कि आपको इन 3 लोगों को रिहा करने का आदेश किसने दिया। क्या दिल्ली से लेकर महाराष्ट्र तक के बीजेपी नेताओं ने उनकी रिहाई का आदेश दिया था?

छापेमारी की जांच के लिए एक जांच आयोग का गठन किया जाना चाहिए।

62 वर्षीय नेता नवाब मलिक ने आगे कहा कि मुंबई पुलिस के एंटी नारकोटिक्स सेल को एक स्वतंत्र जांच करनी चाहिए। मैं मुख्यमंत्री (उद्धव ठाकरे) को भी पत्र लिखूंगा। यदि आवश्यक हो तो छापेमारी की जांच के लिए एक जांच आयोग का गठन किया जाना चाहिए।

यह याद किया जा सकता है कि अतीत में, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने गोवा में क्रूज पर छापे मारे थे, जिसके दौरान बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और कई अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में एनसीपी प्रवक्ता और मंत्री नवाब मेलक लगातार एजेंसी के अधिकारियों के व्यवहार पर सवाल उठाते रहे हैं।