एशियन गेम्स में भारत के मेडल जीतने की बात कह फंसे सिंधिया, कांग्रेस ने दिखाया आइना


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

ये कौन से ज़माने की बातें कर रहे हैं? एशियन गेम्स में भारत की मेडल संख्या थी..!!

Sport News: सोशल मीडिया पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उन्हें ये कहते सुना जा सकता है, कि "जहां एशियन गेम्स में भारत को 10 पदक भी नहीं मिलते थे, अब भारत की टीम 100 पदक जीतकर आती है।" 

अब इस वीडियो को लेकर कांग्रेस नेता गुरदीप सिंह सप्पल ने सवाल उठाए हैं। सप्पल ने अपने X हेंडल पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है, कि ये कौन से ज़माने की बातें कर रहे हैं? एशियन गेम्स में भारत की मेडल संख्या थी –

2006 में 53 

2010 में 65 

2014 में 57

2010 में कॉमनवेल्थ खेल में भारत को 101 मेडल मिले थे। पर सिंधिया साहब तो वो वक़्त भूल चुके हैं! वैसे भारत को एशियन गेम्स में कभी भी दस से कम मेडल नहीं मिले !!

पको बता दें, कि केंद्रीय नागरिक उड्डयन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शनिवार को ग्वालियर के फूलबाग मैदान में जिला स्तरीय संसदीय (राज्यसभा) खेल प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच है कि गांवों, कस्बों में रहने वाले खिलाड़ियों में प्रतिभा और प्रतिभा का विकास हो। 

भारत के जिले. हुनर विश्वस्तरीय हो, इसलिए ऐसे कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार खेल प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। सिंधिया ने अपील की कि सभी लोग मिलकर वार्षिक उत्सव की तर्ज पर अगले साल से इस प्रतियोगिता का आयोजन करें, जो सात दिनों तक चलेगी।

सिंधिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले 10 वर्षों में देश में खेलों को विशेष बढ़ावा दिया जा रहा है। इस दिशा में शुरू किये गये खेलो इंडिया जैसे कार्यक्रमों के कारण आज देश के खिलाड़ी एशियाई खेलों, ओलंपिक और अन्य विश्व स्तरीय प्रतियोगिताओं में देश का परचम लहरा रहे हैं। हाल ही में आयोजित एशियाई खेलों में भारतीय एथलीटों ने 100 से अधिक पदक जीतकर देश को गौरवान्वित किया है।