WPL Final: दिल्ली कैपिटल्स के सामने RCB की चुनौती, जानिए किसमें कितना दम?


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आमने-सामने होंगी RCB और DC..!!

वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2024) को फाइनल मुकाबला रविवार को खेला जाएगा। खिताबी मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीमें दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। मुकाबले की शुरुआत शाम 7:30 बजे से होगी। 

फाइनल को लेकर फैंस की उम्मीद है कि आरसीबी की पुरुष टीम जो काम 16 सालों से नहीं कर पाई, वो काम इस बार महिला टीम कर के दिखाएगी। वहीं टूर्नामेंट में सबसे शानदार प्रदर्शन करने वाली दिल्ली कैपिटल्स अपने फॉर्म को फ़ाइनल में भी बरक़रार रखना चाहेगी। 

लीग स्टेज में दिल्ली ने 8 में से 6 में जीत दर्ज की थी, जबकि आरसीबी की टीम 8 में से सिर्फ 4 मैच ही जीत सकी थी। इस सीज़न दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आरसीबी का रिकॉर्ड बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा है।  दोनों के बीच खेले गए सीज़न के पहले लीग मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने 25 रनों से जीत दर्ज की थी। 

इसके बाद दूसरे लीग मैच में दिल्ली ने आरसीबी को करीब जाकर 1 रन से शिकस्त दी थी। ऐसे में आरसीबी के लिए फाइनल में दिल्ली की चुनौती आसान नहीं होगी। वहीं आरसीबी ने पिछले दो मैचों में लगातार डिफेंडिंग चैंपियंस रही मुंबई इंडियंस को शिकस्त दी और खुद के लिए फाइनल के दरवाज़े खोले। ऐसे में दिल्ली के लिए भी आरसीबी को हराना इतना आसान नहीं होगा।