IPL 2024: पैट कमिंस बने SRH के नए कप्तान, क्या कर पाएंगे वार्नर-गिलक्रिस्ट जैसा काम


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी से एडन मार्करम की छुट्टी, विश्व विजेता कंगारू खिलाड़ी को कमान..!!

आईपीएल 2024 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने बड़ा बदलाव करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस को नया कप्तान बनाया है। इसके साथ ही पिछले सीजन में कमान संभालने वाले एडन मार्करम से टीम की कप्तानी से छीन ली गई है। सनराइजर्स हैदराबाद ने सोशल मीडिया के ज़रिए नए कप्तान का ऐलान किया। 

हैदराबाद ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर लिखा, “हमारे नए कप्तान पैट कमिंस.”

पैट कमिंस को कप्तानी दिए जाने के बाद यह सवाल उठ रहा है कि क्या कमिंस आईपीएल में अपने हमवतन एडम गिलक्रिस्ट और डेविड वार्नर सा कारनामा दोहरा पाएंगे? एडम गिलक्रिस्ट ने 2009 में अपनी कप्तानी में IPL जीता था। वहीं डेविड वार्नर ने 2016 बतौर कप्तान इस कारनामे को अंजाम दिया था।  

कमिंस को हैदराबाद ने आईपीएल 2024 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में 20.50 करोड़ रुपये की कीमत देकर खरीदा था। इस कीमत में बिकने के साथ कमिंस आईपीएल इतिहास में बिकने वाले दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे।   

कमिंस को मोटी रकम में खरीदने वाली सनराइजर्स हैदराबाद ने अब उन्हें नई जिम्मेदारी देते हुए 22 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2024 के लिए कप्तान बना दिया है। कमिंस ने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप 2023 में चैंपियन बनाया था। वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले वे टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जितवाकर टेस्ट चैंपियन भी बना चुके हैं।