ICC Ranking: यशस्वी की छलांग, सीरीज़ जीत के बाद भी TOP-5 से मायूसी    


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

जायसवाल टेस्ट रैंकिंग में अब 12वें नंबर पर, विलियमसन शीर्ष बल्लेबाज़..!! 

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज़ में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय ओपनर यशस्वी जायसवाल को टेस्ट रैकिंग में बड़ा फायदा पहुंचा है। जायसवाल टेस्ट रैंकिंग में अब तीन स्थान ऊपर आकर 12वें नंबर पर आ गए हैं। वहीं टेस्ट रैंकिंग के टॉप-5 बैटर्स में कोई भी भारतीय शामिल नहीं है। 

यशस्वी जायसवाल 727 रेटिंग के साथ 12वें स्थान पर हैं। इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ में जायसवाल का बल्ला जमकर बोला है। सीरीज़ में चार टेस्ट के बाद वो सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बैटर हैं। उन्होंने 4 मैचों की 8 पारियों में 93.57 की औसत से 655 रन बना लिए हैं। इस दौरान उन्होंने 2 दोहरे शतक और 2 अर्धशतक लगाए हैं।  

ताज़ा रैंकिंग में न्यूज़ीलैंड के केन विलियमसन अव्वल नंबर पर हैं। उनके पास 893 की रेटिंग मौजूद है। दूसरे नंबर दो पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ मौजूद हैं, जिनके पास 818 की रेटिंग है।  टीम इंडिया के खिलाफ अपेक्षाकृत प्रदर्शन न करने के बाद भी इंग्लैंड के जो रूट 799 रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर हैं। न्यूज़ीलैंड के डेरिल मिचेल 780 रेटिंग के साथ चौथे और पाकिस्तान के बाबर आज़म 768 रेटिंग के साथ पांचवें नंबर पर हैं।