बांदा जेल में यूपी के माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

मुख्तार अंसारी का निधन, छावनी में तब्दील हुआ अस्पताल, मऊ-गाजीपुर-बांदा में धारा 144 लागू..!!

उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत हो गई। मुख्तार अंसारी को हार्ट स्ट्रोक की शिकायत पर जेल से बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

बांदा मेडिकल कॉलेज प्रशासन की ओर से मुख़्तार अंसारी की मौत को लेकर एक मेडिकल बुलेटिन जारी किया है। जिसमें कहा गया है, कि बेहोशी की हालत में बांदा मेडिकल कॉलेज लाये गए थे मुख्तार अंसारी। 9 डॉक्टरों द्वारा काफी प्रयास के बाद भी मुख्तार अंसारी को नहीं बचाया जा सका।

Image

अंसारी की मौत के बाद मऊ, बांदा और गाजीपुर में धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके साथ ही यूपी हाई अलर्ट पर है और सभी कप्तानों को अलर्ट पर रहने को कहा गया है। मौके पर बडी संख्या में पुलिसकर्मी भी तैनात किए गए हैं। डीजीपी मुख्यालय ने भी सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।

प्रयागराज में मुख्तार और उनके परिवार का केस इलाहाबाद हाई कोर्ट में देख रहे वकील अजय श्रीवास्तव प्रयागराज से बांदा के लिए रवाना हो गए हैं। उनका कहना है कि अभी तक मुख्तार अंसारी के परिवार को जेल या प्रशासन की ओर से कोई सूचना नहीं दी गई है। हालांकि मुख्तार के बेटे उमर अंसारी भी बांदा के लिए रवाना हो गए हैं। उनके मुताबिक, परिवार के लोगों ने उन्हें बताया है कि गाजीपुर में घर के आसपास भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

इससे पहले मंगलवार को मुख्तार की तबीयत बिगड़ गई थी। 14 घंटे भर्ती रहने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई। कुछ दिन पहले मुख्तार अंसारी ने दावा किया था कि उन्हें धीमा जहर देकर मारने की कोशिश की जा रही है। मुख्तार अंसारी 2005 से सजा काट रहे थे। उन्हें अलग-अलग मामलों में दो बार आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई।